Wednesday, September 25, 2024

ज्वेलरी दुकान मे ग्राहक बनकर सोने के आभूषण लूटने वाले ईरानी गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार

पन्‍ना। पन्ना पुलिस ने बुधवार को चार दिन पूर्व ज्वेलरी दुकान से चोरी हुए आभूषणों के आरोपी को गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल की है। पुलिस ने मामले में अंतराज्जीय ईरानी गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है जिसके ऊपर आंध्रप्रदेश में 15 अपराध पंजीबद्ध है।

एसपी पन्ना सांई कृष्णा थोटा ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 19 सितंबर को फरियादी शेखर चौरसिया निवासी खेरमाई रोड सतना ने थाना सलेहा में रिपोर्ट किया कि मेरे ससुर केदार प्रसाद चौरसिया ग्राम पटना तमोली में अंबिका ज्वेलर्स के नाम पर आभूषण की दुकान संचालित किये हुये हैं। दिनांक 16 सितंबर को शाम को जब मेरे ससुर ने दुकान बंद करते समय सोने के टॉप्स वाली पॉलीथीन देखी तो उसमें एक पॉलीथीन कम थी, मैनें दुकान में लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरो को चेक किया तो पता चला कि दोपहर में 02 अज्ञात व्यक्ति दुकान में ग्राहक बनकर आये जिनके द्वारा सामान खरीदने को कहकर सामान देखने के बहाने दुकान से सोने के कर्णफूल (टाप्स) वजनी करीब 30 ग्राम चोरी कर लिये गये। फरियादी की रिपोर्ट पर थाना सलेहा में दोनो अज्ञात व्यक्तियों के विरूद्ध धारा 305 बीएनएस का पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसपी पन्ना सांई कृष्णा थोटा के निर्देशानुसार पुलिस सायबर सेल टीम पन्ना एवं थाना सलेहा की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा मामले में सी.सी.टी.व्ही. फुटेज के आधार पर 02 संदेहियों को चिन्हित किया जाकर संदेहियों की तलाश आसपास के इलाको में की गई। मामले में पुलिस पुलिस सायबर सेल टीम पन्ना से मिली जानकारी एवं मुखबिर सूचना के आधार पर 01 संदेही गुलाम अब्बास उर्फ पैंथल पिता जाहिद उर्फ जाद अली उम्र 45 साल निवासी संजयनगर स्टेशनरोड थाना हनुमानगंज भोपाल को मैहर चौकी के पीछे ईरानी मोहल्ला से पुलिस अभिरक्षा में लिया गया। उक्त संदेही व्यक्ति द्वारा पूँछताछ किये जाने पर पुलिस टीम को बताया कि घटना दिनांक को मैने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। घटना के बाद सोने के टॉप्स मेरा साथी ले गया है और मुझे हिस्से में 25 हजार रूपये दे गया था जिससे मैनें चश्में खरीद लिये थे। पुलिस टीम द्वारा आऱोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 01 मोटर साइकिल, आरोपी द्वारा उपयोग किये जा रहे 02 मोबाइल एवं चोरी के हिस्से में मिले पैसों से खऱीदे गये चश्मे कुल मशरूका कीमती करीब 75 हजार रुपये का जप्त किया जाकर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किये गये आरोपी एवं फरार आरोपी शब्बीर उर्फ सुल्तान जाफरी पुत्र मिस्कीन अली निवासी भोपाल संजयनगर स्टेशनरोड थाना हनुमानगंज भोपाल के विरूद्ध अलग-अलग राज्यो के विभिन्न थानो में अपराध दर्ज होने की जानकारी मिली है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय