Monday, May 20, 2024

नोएडा में नेपाल से आया व्यक्ति कोरोना संक्रमित, गुरुग्राम की कंपनी में करता है काम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा जिले में कोरोना का एक मामला सामने आया है, जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरीके से सतर्कता बरत रहा है। सेक्टर-36 में रहने वाला ये व्यक्ति जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव मिला है। नेपाल से लौटे इस व्यक्ति ने प्राइवेट लैब में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर जांच के लिए नमूने दिए थे। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से व्यक्ति से संपर्क कर होम आइसोलेशन की गाइडलाइन के साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक गुरुग्राम स्थित एमएनसी में काम करने वाला एक व्यक्ति कंपनी के निर्देश पर नेपाल गया था। करीब एक सप्ताह पूर्व नेपाल से लौटने पर कोविड जांच कराई थी। पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। दूसरी बार 18 दिसंबर को नमूना लिया गया और यह रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। व्यक्ति होम आइसोलेशन में है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विभाग की ओर से पॉजिटिव व्यक्ति से संपर्क कर कोरोना के इस्तेमाल में जरूरी दवा भिजवाने की पेशकश की गई थी, लेकिन व्यक्ति ने विभाग से किसी भी प्रकार की दवा लेने से इनकार किया है। व्यक्ति का कहना है कि वह पहले से डॉक्टर की सलाह पर दवा ले रहा है। एहतियात के तौर पर विभाग की ओर से व्यक्ति के नमूने की जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए नमूने को लखनऊ स्थित केजीएमयू भेजा गया है।

जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस मामले के बाद अब विभाग की ओर से कोरोना सैंपलिंग एक बार फिर से बढ़ा दी गई है। गुरुवार को जिला अस्पताल में 30 से अधिक संदिग्धों की जांच की गई है। ज्यादातर जांच में इन्फ्लूएंजा लाइक इलनेस (आइएलआइ) के मरीज शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय