Monday, March 4, 2024

जेएनयू छात्र संघ चुनाव को लेकर बैठक के बीच ABVP और लेफ्ट में झड़प, हुई हाथापाई,कई घायल

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में शुक्रवार देर रात छात्र संघ चुनावों के आयोजन पर की गयी एक बैठक के दौरान आरएसएस से जुड़े एबीवीपी और वाम समर्थित समूहों के बीच हाथापाई हो गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दोनों गुटों ने झड़प के बीच अपने सदस्यों के घायल होने का आरोप लगाया है। घटना की पुष्टि करते हुए पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) रोहित मीना ने कहा कि छात्रों की बैठक में हाथापाई हुई है।

डीसीपी ने कहा, ”हम जेएनयू प्रशासन के संपर्क में हैं और मामले की जांच कर रहे हैं।” शुक्रवार देर रात, 2024 जेएनयूएसयू चुनाव में चुनाव आयोग के सदस्यों को नामित करने के लिए परिसर के साबरमती ढाबा में आयोजित बैठक के दौरान, छात्र समूहों के बीच झड़पें हुईं।

डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन (डीएसएफ) ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्यों पर मंच पर घुसपैठ कर बैठक को बाधित करने, परिषद के सदस्यों को परेशान करने का आरोप लगाया।

सोशल मीडिया पर दोनों समूहों द्वारा साझा किए गए वीडियो में एबीवीपी और जेएनयू छात्र संघ के सदस्यों को चिल्लाते और नारे लगाते देखा जा सकता है। उसी दौरान विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मी व्यवस्था बहाल करने का प्रयास कर रहे थे।

इस बीच, जेएनयूएसयू ने दावा किया कि एबीवीपी सदस्यों ने प्रेजिडेंट आइशी घोष के साथ धक्का-मुक्की की और उन पर हमला किया।

जेएनयूएसयू ने एक बयान में कहा, “वे (एबीवीपी सदस्य) पानी फेंकते देखे जा सकते हैं। जेएनयू की एक महिला छात्रा के खिलाफ इस तरह का अपमानजनक व्यवहार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय