Saturday, May 11, 2024

दिल तोड़ने और विश्‍वासघात का घंधा : दिल्ली के पत्रकार से 15 हजार रुपये से अधिक की ठगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली का एक पत्रकार बम्बल डेटिंग ऐप पर मिली एक युवती की रची साजिश का शिकार हो गया। युवती ने दावा किया कि वह एक “सार्थक कनेक्शन” की तलाश में थी, लेकिन पत्रकार ने डेट करने से इनकार कर दिया। बीच रास्ते में उसने जल्दबाजी में पेय और भोजन का ऑर्डर दिया, जिसके लिए पत्रकार को 15,000 रुपये से अधिक का भुगतान करना पड़ा।

अर्चित गुप्ता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर घटनाओं के बारे में विस्तार से बताया और बताया कि वह जिस दौर से गुजरे वह “न सिर्फ धोखाधड़ी, बल्कि भावनात्मक उत्पीड़न” था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने याद किया कि कैसे दिव्या शर्मा नाम की एक युवती (जिसे बाद में ट्रूकॉलर ने आइफ़िया के रूप में पहचाना) ने सार्थक संबंध में रुचि व्यक्त करते हुए बम्बल डेटिंग ऐप पर उनसे संपर्क शुरू किया।

युवती उन्हें पश्चिमी दिल्ली के राजौरी गार्डन में “द रेस लाउंज एंड बार” नामक एक प्रतिष्ठान में ले गई – एक ऐसा स्थान, जिसको लेकर गुप्ता को आपत्ति थी। वहां पेय और भोजन के लिए उन्होंने कथित तौर पर लगभग 16,000 रुपये का बिल चुकाना पड़ा।

उन्होंने एक्स पर साझा किए गए नोट में लिखा, “मैंने सोचा, चलो बम्बल को आजमा कर देखें और देखें कि क्या डेट करने के लिए कोई वास्तविक व्यक्ति है। दिव्या शर्मा (नकली नाम) नाम की एक लड़की मेरे पास आई और मुझसे राजौरी गार्डन में मिलने के लिए कहा। उसने मुझे आश्‍वस्त किया कि वह सार्थक संबंध की तलाश कर रही है।”

उन्होंने आगे कहा, “वह मुझे एक बार द रेस लाउंज एंड बार में ले गई। जगह के बारे में आश्‍वस्त न होने के बावजूद आइफ़िया (ट्रूकॉलर के अनुसार उसका असली नाम) ने जोर देकर कहा कि मैं वहां बैठूं। उसने अपने लिए कुछ पेय का ऑर्डर दिया। मैं नहीं पीता, इसलिए मैंने बस एक रेड बुल ऑर्डर किया। एक हुक्का, 2-3 ग्लास वाइन, 1 वोदका शॉट, चिकन टिक्का और एक पानी की बोतल का बिल 15,886 रुपये था।”

उन्होंने लिखा, “बिल देखकर मैं हैरान रह गया। मैंने बिल का भुगतान किया। बार वाले ने मेरा कार्ड चार बार टैप किया, क्योंकि उनकी मशीन में कुछ समस्या थी। उसने यह कहते हुए वहां से जाने की जिद की कि उसका भाई उसे लेने आ रहा है। जब मैं घर आया, तो मुझे एहसास हुआ कि यह धोखाधड़ी थी।”

उन्होंने आगे लिखा, “वह गायब हो गई थी और मेरी कॉल नहीं उठा रही थी। फिर मैंने खोजा और एक मीडिया आउटलेट पर एक कहानी पाई, और मुझे पता चला कि ये क्लब और बार कैसे अपनी कमाई के लिए लड़कियों को काम पर रख रहे हैं और येेलड़कियां धोखाधड़ी कर रही हैं। बात सिर्फ पैसे की नहीं है, यह उस व्यक्ति का भावनात्मक और मानसिक शोषण है, जो सोचता है कि उसके सामने बैठा व्यक्ति सच्चा है। मैंने पूरी जांच की और उस लाउंज के गूगल पेज पर कुछ समीक्षाएं पाईं।”

अधिकारियों से प्रतिक्रिया की कमी पर निराशा व्यक्त करते हुए गुप्ता ने एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड हेल्पलाइन और साइबर पुलिस हेल्पलाइन से सहायता लेने के अपने प्रयासों को याद किया।

उन्होंने दावा किया, “समीक्षाओं में कई लोगों ने बताया कि कैसे उन्हें अनुचित बिल का भुगतान करने के लिए मजबूर किया गया था। इन क्लबों द्वारा कई लोगों को धोखा दिया गया है। देर रात, मैंने एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड हेल्पलाइन पर कॉल किया और भुगतान को विवाद में डाल दिया। मैंने साइबर पुलिस को फोन किया, कई बार हेल्पलाइन पर संपर्क किया, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।”

गुप्ता ने दावा किया कि राजौरी गार्डन क्षेत्र के विभिन्न कैफे और क्लबों में किराए के बाउंसरों के माध्यम से संरक्षकों के साथ जबरदस्ती करने वाले ऐसे रैकेट प्रचलित थे।

उन्होंने आगे लिखा, “यह पोस्ट इस बारे में नहीं है कि मैंने अपना पैसा कैसे खोया, यह उन लोगों के बारे में है जो कई लड़कों को बेवकूफ बना रहे हैं, और यह सिर्फ धोखाधड़ी नहीं है, बल्कि भावनात्मक उत्पीड़न है। उन्हें कोई डर नहीं है, उन्होंने लोगों को अनुचित बिल भुगतान करने को मजबूर करने के लिए बाउंसरों को काम पर रखा है । यह बड़ा रैकेट है, जो राजौरी गार्डन क्षेत्र के कई कैफे और क्लबों में चल रहा है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय