Saturday, May 18, 2024

आज तक के एंकर सुधीर चौधरी पर समूहों के बीच ‘शत्रुता को बढ़ावा देने’ के लिए कर्नाटक में मामला दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बेंगलुरु। कर्नाटक सरकार ने अपने शो में समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए आजतक के एंकर सुधीर चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

विपक्षी नेताओं द्वारा कांग्रेस सरकार पर इसके खिलाफ आवाज उठाने वालों के खिलाफ मामले दर्ज करने का आरोप लगाने के बीच यह घटनाक्रम सामने आया है। इस संबंध में कर्नाटक अल्पसंख्यक विकास निगम द्वारा बुधवार को शहर के शेषाद्रिपुरम पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शिकायत में कहा गया है कि निगम की “स्वावलंबी सारथी” योजना के तहत वाहनों की खरीद पर 50 प्रतिशत सब्सिडी दी जाती है। लेकिन, 11 सितंबर को अपने कार्यक्रम में सुधीर चौधरी ने दावा किया कि केवल एक समुदाय ही लाभार्थी है और बहुसंख्यकों को लाभ नहीं मिल रहा है। उन्होंने राज्य सरकार पर एक समुदाय का तुष्टीकरण करने का भी आरोप लगाया।

निगम के एक अधिकारी ने पुलिस से शिकायत की थी। शिकायत में कथित तौर पर झूठी खबरें फैलाने और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के उनके कथित प्रयास के लिए चौधरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। अल्पसंख्यक समुदायों को टैक्सी या माल वाहन खरीदने के लिए 3 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करने की कर्नाटक सरकार की योजना ने विवाद पैदा कर दिया है। केंद्रीय उद्यमिता, कौशल विकास, इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कांग्रेस की आलोचना की।

उन्होंने कहा, “50 प्रतिशत सब्सिडी का उपयोग करके 6 लाख रुपये में एक वाहन खरीदें, अगले दिन इसे 5 लाख रुपये में बेचें। 2 लाख रुपये का अच्छा लाभ। केवल गैर-हिंदुओं के लिए उपलब्ध है, इसमें गरीब वंचित हिंदू समुदाय शामिल नहीं हैं।” चंद्रशेखर को जवाब देते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा था, “आप भूल रहे हैं कि यह योजना आपकी भाजपा सरकार के दौरान भी थी। अल्पसंख्यकों के प्रति अपनी अंधी नफरत को मूर्ख न बनने दें। अपने बेवकूफी भरे ट्वीट को सुधारें।” इस योजना पर बेंगलुरु दक्षिण के सांसद तेजस्वी सूर्या ने भी आपत्ति जताई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय