Wednesday, May 8, 2024

आप ने शुरू किया डिग्री दिखाओ अभियान, प्रतिदिन कोई नेता सार्वजनिक करेगा अपनी डिग्री, बीजेपी से की यह अपील

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को ‘डिग्री दिखाओ अभियान’ शुरू किया। जिसके तहत पार्टी के नेता प्रतिदिन सार्वजनिक रूप से अपनी शैक्षणिक योग्यता साझा करेंगे।

आप के इस अभियान की शुरुआत वरिष्ठ नेता और शिक्षा मंत्री आतिशी मार्लेना ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान अपनी स्नातक डिग्री और दो मास्टर डिग्री प्रदर्शित करने के साथ की। आतिशी ने अपनी डिग्रियां साझा करते हुए कहा, “आज से हर दिन एक आप नेता देश के सामने अपनी डिग्रियां पेश करेगा। मैं अपनी तीन डिग्रियां साझा करके इसकी शुरुआत कर रही हूं। दिल्ली विश्वविद्यालय से बी.ए., ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से मास्टर ऑफ आर्ट्स और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से मास्टर ऑफ साइंस।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके अलावा, उन्होंने देश के सभी नेताओं से आगे आने और जनता को अपनी डिग्री दिखाने की अपील की, ताकि देश के नागरिक जान सकें कि उनके नेता कितने शिक्षित हैं। उन्होंने कहा, “जब भी हम किसी कॉलेज या विश्वविद्यालय में पढ़ते हैं और किसी प्रतिष्ठित या संवैधानिक पद पर पहुंचते हैं, तो यह न केवल कॉलेज या विश्वविद्यालय को दर्शाता है बल्कि उस समय के छात्रों को भी गर्व से भर देता है कि हममें से किसी ने इतना ऊंचा स्थान हासिल किया है। यह अन्य छात्रों को भी प्रेरित करता है।”

पीएम मोदी की डिग्री पर सवाल उठाते हुए आतिशी ने कहा, “अगर देश के प्रधानमंत्री ने गुजरात यूनिवर्सिटी से डिग्री हासिल की है तो यूनिवर्सिटी डिग्री का खुलासा करने से बचने के लिए कोर्ट क्यों जा रही है। गुजरात विश्वविद्यालय को गर्व होना चाहिए कि उसका छात्र देश का प्रधानमंत्री बन गया है।”

आम आदमी पार्टी ने देश भर के नेताओं से अभियान में भाग लेने और सार्वजनिक रूप से अपनी डिग्री साझा करने का आग्रह किया, ताकि नागरिक उन लोगों की शैक्षिक योग्यता से अवगत हो सकें जो उनके लिए और देश के लिए निर्णय ले रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय