Saturday, September 14, 2024

सहारनपुर में अब्दुल वहीद हत्याकांड का पुलिस टीम ने किया खुलासा, एक हत्यारोपी गिरफ्तार

सहारनपुर। सहारनपुर जनपद की थाना कोतवाली देहात पुलिस टीम ने आज अब्दुल वहीद हत्याकांड का खुलासा करते हुए एक हत्यारोपी अभियुक्त को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे/निशानदेही पर मृतक के ई-रिक्शा की बैटरी, मृतक के कपड़े/आधार कार्ड व बैंक पास बुक बरामद हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सहारनपुर जनपद के थाना देहात कोतवाली प्रभारी चन्द्रसेन सैनी ने अपनी पुलिस टीम के सहयोग से अब्दुल वहीद हत्याकांड का खुलासा करते हुए हत्या की वारदात को अंजाम देने वाला शाजेब उर्फ शाहजेब को गांव मढ़ के पास स्थित ढमोला नदी की पुलिया से काफी मशक्कत के बाद गिरफ़्तार किया है। एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने  पत्रकारों के समक्ष आज उक्त हत्याकांड का खुलासा किया है।
बता दें कि बीते कुछ माह पूर्व ई-रिक्शा चालक की गमछे से गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी।थाना देहात कोतवाली प्रभारी चन्द्रसेन सैनी ने अपनी पुलिस टीम के सहयोग से उक्त हत्याकांड का आज खुलासा करते हुए हत्या की वारदात को अंजाम देने वाला शाजेब उर्फ शाहजेब को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हत्याभियुक्त की निशानदेही पर मृतक की ई-रिक्शा की बैटरी,आधार कार्ड,बैंक की पासबुक एवम मृतक के इस्तेमाली गर्म कपड़े बरामद किए गए है।बता दें,कि ग्राम दुधली बुखारा निवासी श्रीमति गुलशाना ने दिसम्बर माह 2023 में थाना देहात कोतवाली पंहुचकर अपने पति अब्दुल वहीद के गुम होने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी।
रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने अब्दुल वहीद की तलाश की परंतु वह नहीं मिला। जबकि जनवरी 2024 को अब्दुल वहीद का शव गांव मढ़ के पास एक बाग से बरामद हुआ था,पुलिस भी इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने मे लगी रही,परंतु हत्यारों का कोई भी सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा था। इंस्पेक्टर चन्द्रसेन सैनी को आज सूचना मिली थी कि इस हत्याकांड का मुख्य अभियुक्त गांव मढ़ के पास स्थित ढमोला नदी की पुलिया के पास छुपा बैठा है। इंस्पेक्टर चन्द्रसेन सैनी तत्काल अपनी टीम के वरिष्ठ उपनिरीक्षक सुनील कुमार, हेड कांस्टेबल विवेक कुमार, कपिल राणा एवं कांस्टेबल अमित कुमार के साथ
ढमोला नदी के पास पंहुचे तो उक्त हत्यारा पुलिस टीम को देखते ही ढमोला पुलिया की और भागने लगा,जिसका पीछा करते हुए पुलिस टीम ने ढमौला पुलिया पर इस हत्यारे की चारों और से घेराबंदी कर पकड़ लिया।पकड़े गए हत्याभियुक्त शाजेब उर्फ शाहजेब पुत्र सुलेमान निवासी ग्राम रसूलपुर से जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की,तो उसने अब्दुल वहीद हत्याकांड का खुलासा कर दिया। बताया कि शराब पिलाकर उसने अपने एक साथी की मदद से जो जेल में बंद है अब्दुल वहीद की गमछे से गला दबाकर हत्या कर दी थी और शव को एक गांव मढ़ के पास एक बाग में फेंककर फरार हो गए थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय