Thursday, September 19, 2024

अभिषेक बनर्जी ने कहा, रेप विरोधी कड़े कानून के लिए केंद्र पर दबाव बनाए राज्य सरकारें

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और पार्टी के लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी ने गुरुवार को सभी राज्य सरकारों से आह्वान किया कि वे देश में एक व्यापक बलात्कार विरोधी कानून बनाने के लिए केंद्र पर दबाव डालें। बनर्जी ने सुबह अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर जारी एक बयान में कहा, “राज्य सरकारों को कार्रवाई करनी चाहिए और केंद्र पर तत्काल एक व्यापक बलात्कार विरोधी कानून के लिए दबाव डालना चाहिए जो जल्द से जल्द और सख्त न्याय सुनिश्चित करता हो।” उनके अनुसार, देश को मजबूत कानून की जरूरत है, जो 50 दिनों के भीतर मुकदमे और सजा की प्रक्रिया को पूरा कर सके।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अपने बयान में उन्होंने यह भी बताया कि पिछले 10 दिनों के दौरान पूरा देश आरजी कर अस्पताल में एक महिला जूनियर डॉक्टर के साथ हुए जघन्य बलात्कार और हत्या पर विरोध प्रदर्शन कर रहा है। इस महीने की शुरुआत में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में इसी अवधि के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों से 900 बलात्कार की घटनाएं दर्ज की गई हैं। उन्होंने अपने बयान में आगे कहा, “अफसोस की बात है कि एक स्थायी समाधान अभी भी काफी हद तक चर्चा में नहीं है। प्रतिदिन 90 बलात्कार, हर घंटे 4 और हर 15 मिनट में 1 बलात्कार की रिपोर्ट के साथ – एक निर्णायक कार्रवाई अत्यंत जरूरी है।’

 

 

इससे पहले 9 अगस्त की सुबह अस्पताल परिसर से महिला डॉक्टर का शव बरामद होने के बाद बनर्जी ने ऐसे क्रूर बलात्कार और हत्या के मामले में दोषियों के साथ मुठभेड़ सहित कड़ी से कड़ी सजा की मांग की। उन्होंने एक बयान जारी कर पुलिस से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि हिंसा के लिए जिम्मेदार प्रत्येक व्यक्ति की पहचान की जाए, उसे जवाबदेह ठहराया जाए और अगले 24 घंटों के भीतर कानून का सामना किया जाए, चाहे उनकी राजनीतिक स्थिति कुछ भी हो।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय