Saturday, May 11, 2024

दिल्ली में कर्ज विवाद को लेकर व्यक्ति पर हमला, आरोपी गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली में दो हमलावरों ने 3,000 रुपये के विवाद के बाद एक व्यक्ति पर चाकू और फावड़े से हमला किया। दिल्ली पुलिस ने रविवार शाम मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने मुख्य आरोपी की पहचान सलमान के रूप में की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने कहा कि उसे पुलिस नियंत्रण कक्ष से बदरपुर पुलिस स्टेशन में एक कॉल मिली कि एक व्यक्ति को चाकू मार दिया गया है और उसे पीसीआर वैन में एम्स के ट्रॉमा सेंटर में ले जाया जा रहा है।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) राजेश देव ने कहा, “मौके पर शुरुआती जांच करने पर पता चला कि घायल की पहचान करोल बाग निवासी वरुण प्रधान के रूप में हुई है, जो मोलरबंद एक्सटेंशन में रहने वाले अरुण डागर नाम के एक अन्य व्यक्ति के साथ मोटरसाइकिल से जा रहा था।”

डीसीपी ने कहा, “जब वे सुभाष कैंप के सामने पहुंचे, तो वरुण और तीन हमलावरों बदरपुर के सुभाष कैंप निवासी सलमान, मोनू और एक अन्य व्यक्ति के बीच विवाद हो गया।”

गरमागरम बहस इतनी बढ़ गई कि सलमान ने पास की चिकन की दुकान से चाकू खरीद लिया और सोनू ने पास में काम करने वाले एक मजदूर से फावड़ा खरीद लिया। इसके बाद उन दोनों ने वरुण पर हमला कर दिया।

डीसीपी ने कहा, “झगड़े के दौरान पीसीआर काइट-29, जो गश्त ड्यूटी पर थी, घटनास्थल पर पहुंची, जिससे हमलावर भागने लगे।”

उन्‍होंने कहा, “आगे की जांच से पता चला कि वरुण पर सलमान का 3,000 रुपये बकाया था और कर्ज चुकाने के लिए सलमान ने उन्हें बुलाया था। इसके कारण टकराव हुआ, जिसके दौरान सलमान और उसके साथियों ने वरुण पर चाकू और फावड़े से हमला किया।”

डीसीपी ने कहा, “वरुण का अस्पताल में इलाज चल रहा है। अपराध टीम द्वारा अपराध स्थल की जांच की गई, और घटना स्थल (एसओसी) का निरीक्षण किया गया, तस्वीरें खींची गईं और प्रासंगिक साक्ष्य एकत्र किए गए। इस मामले में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया गया है।”

सलमान पर पहले से डकैती, चोरी, झपटमारी और शस्त्र अधिनियम के उल्लंघन से संबंधित 11 आपराधिक मामले दर्ज हैं। जबकि घायल पक्ष, वरुण का डकैती चोरी, चोरी और शस्त्र अधिनियम के उल्लंघन से संबंधित चार आपराधिक मामलों में शामिल होने का इतिहास है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय