Sunday, September 8, 2024

अभिनेत्री केनिशा अवस्थी ने अपनी फिटनेस यात्रा साझा की, बताया कैसे कम किया 1 साल में 15 किलो वजन!

मुंबई। अभिनेत्री केनिशा अवस्थी काफी सुंदर और प्रेरणादाई अभिनेत्री है। इंस्टाग्राम हैंडल पर उनके 1.2 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स है, वह अपनी पोस्ट आकर्षक के साथ-साथ अपनी फिटनेस की वजह से भी चर्चा में रहती है। उनके जिम के वीडियो देखकर, लोग उनकी दिनचर्या के बारे में जानने के लिए उत्सुक हो जाते हैं। और आखिरकार उन्होंने खुद ही इस बात का खुलासा कर दिया। हाल ही में एक बातचीत के दौरान, केनिशा ने खुलासा किया कि वह पिछले 1 साल में औरगेनीक तरीके से 15 किलोग्राम तक वजन कम करने में सफल रहीं। हाँ यह सही है। इस बारे में केनिशा ने बताया की,

“मैंने पिछले एक साल में 15 किलोग्राम वजन कम किया है। मैं अपने ट्रेनर निखिल भगत की वजह से ऐसा कर पाई, जो खुद एक एथलीट हैं। वह सुपर एथलीटों के साथ-साथ काफी मशहूर हस्तियों को भी ट्रेनिंग देते हैं। वजन कम करने का श्रेय एक खास वर्कआउट प्लान को जाता है जिसमे तरह तरह की कसरत शामिल है जैसे की कार्डियोवेसक्यूलर से लेके वेट ट्रेनिंग की कसरतें। इसमें वेट ट्रेनिंग ज्यादा थी और कार्डियो कम था क्योंकि मुझे यह सुनिश्चित करना था कि इस प्रक्रिया में मेरे कोई मसल्स में दिक्कत ना हो। विचार दुबला और सुडौल बनने का था। इसके अलावा, मैंने अपना आहार बदल दिया है और अब में एक साथ की जगह हिस्सों में आहार ले रही हूं। इसलिए, शाम 5 बजे के बाद, मैं कोई कार्बोहाइड्रेट नहीं खाती हूं और इससे वास्तव में मदद मिली है। इसके अलावा, मैं मैदा, जंक फूड, सैंडविच और अन्य किसी भी तरीके का जंक फूड नहीं लेती। आजकल, मैं दिन में एक बार पूरा भोजन लेती हूं, जो या तो सुबह का भारी नाश्ता होता है या दोपहर का भारी भोजन होता है। विचार इसे प्रोटीन से भरपूर बनाने का है। मैं अपने आहार में अंडे और अनाज आदि को भी शामिल करने का प्रयास करती हूं। मुझे वास्तव में लगता है कि आहार ही इसका मुख्य कारण रहा है और इसके पीछे एक कठिन वजन-प्रशिक्षण कार्यक्रम भी शामिल है। मैं अभी और भी बहुत कुछ करने की कोशिश कर रही हूं क्योंकि अब, मैं अधिक प्रेरित हूं। अब, मैं और अधिक अधिक सुडौल शरीर बना रही हूँ और उम्मीद है कि मार्च के बीच मैं ही में इसे सफलतापूर्वक हासिल कर लूँगी। फिंगर क्रोसड।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वास्तव में अपने वजन घटाने के लिए इतनी मेहनत करने के लिए केनिशा को बधाई। उम्मीद है कि वह कड़ी मेहनत करती रहेगी और अपने सभी लक्ष्य हासिल करती रहेगी। अधिक अपडेट के लिए बने रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय