Sunday, May 19, 2024

शीतलहर के चलते कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूलों में 17 जनवरी तक अवकाश घोषित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। कई शहरों और जिलों में कपकपानें वाली ठंड पड़ रही है। शीतलहर और सीवियर कोल्ड का अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिसके बाद यूपी सरकार द्वारा स्कूल में आठवीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलों में 17 जनवरी तक पठन पाठन क्रिया बंद रहेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

आपको बता दें कि सभी जिलों में अवकाश की घोषणा करने के साथ डीएम द्वारा अलग-अलग आदेश जारी किए जा रहे थे ठंड का प्रकोप देखते हुए राज्य स्तर से सभी प्राइवेट आंगनबाड़ी केंद्र अन्य शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी की घोषणा की गई है। राज्य सरकार द्वारा अवकाश के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

 

दरअसल सभी जिलों में अवकाश की घोषणा करने के साथ ही ठंड को देखते हुए सरकारी और निजी सभी स्कूल और शैक्षणिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया है जारी आदेश में स्पष्ट है की प्रदेश में मौसम विभाग के पूर्वानुमान और शीत लहर की संभावना के कारण 16 जनवरी से 17 जनवरी तक कक्षा 1 से 8 तक के परिषदीय एवं मान्यता प्राप्त विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया गया है और इस संबंध में निर्देशित किया गया है।

 

प्रदेश में मौसम विभाग के पूर्वानुमान और शीत लहर की संभावना तथा तापमान के गिरावट के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है और इस संबंध में निर्देशित किया गया है कि प्रदेश में मौसम विभाग के पूर्वानुमान और शीत लहर की संभावना तथा तापमान के गिरावट के के कारण कक्षा 1 से 8 तक के सभी विद्यालय 17 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय