Thursday, June 13, 2024

चार जून के बाद भ्रष्टाचारियों के खिलाफ और तेज होगी कार्रवाई : मोदी

दुमका -भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि इंडिया गठबंधन के नफरती ऐजेंडे को उनकी सरकार सदैव फेल करता रहेगा और गरीब आदिवासी, दलित एवं पिछड़े वर्ग के हक को छिनने वाले भ्रष्टचारियों के खिलाफ 4 जून के बाद कार्रवाई और तेज होगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मंगलवार को दुमका एयरपोर्ट मैदान में संताल परगना प्रमंडल के दुमका से भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन गोड्डा से निशिकांत दुबे और राजमहल से ताला मरांडी के पक्ष में आयोजित महा विजय संकल्प जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और झामुमो पर जमकर निशाना साधा। इसी क्रम में उन्होंने अपने दस साल के कार्यकाल में दलित आदिवासी और गरीबों के कल्याण के लिए किये गये कार्यों और उपलब्धियों की विस्तार से चर्चा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि झामुमो, कांग्रेस और राजद के नेता खुलेआम, बेशर्मी के साथ धमकी दे रहे हैं और कह रहे हैं कि मोदी को हटाना है, ताकि उनको फिर से घोटाले करने का मौका मिल सके। उन्होंने कहा- जेएमएम और कांग्रेस झारखंड को हर तरह से लूट रहे हैं। यहां इतने खूबसूरत पहाड़ है, लेकिन झारखंड की चर्चा नोटों के पहाड़ के लिए हो रही है। प्रधानमंत्री ने कहा-‘ झामुमो और कांग्रेस वालों के यहां नोटों के पहाड़ पकड़े जा रहे हैं। आप जानते हैं, ये पैसा कहां से आ रहा है? ये पैसा आ रहा है शराब के घोटाले से, ये पैसा आ रहा है करोड़ों रुपयों के टेंडर के घोटाले से, ये पैसा आ रहा है खान-खनिज-खनन घोटाले से।’

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

श्री मोदी ने कहा कि 4 जून के बाद भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई और तेज होगी। प्रधानमंत्री ने कहा- ‘इन लोगों ने जमीनें हड़पने के लिए अपने माता-पिता का नाम बदल लिये । अब गरीबों और आदिवासियों की जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। इन लोगों ने तो सेना की जमीन को भी लूट लिया। आपको झारखंड को इन लोगों से मुक्ति दिलानी ही होगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- ‘इंडी गठबंधन के लिए सिर्फ अपना वोट बैंक जरूरी है। उसे आदिवासी समाज के हितों से कोई लेना-देना नहीं है। जहां-जहां ये लोग सत्ता में आए, आदिवासी समाज और संस्कृति खतरे में पड़ गई। आदिवासियों के खिलाफ नक्सलवाद, घुसपैठ और तुष्टीकरण इनके हथियार रहे हैं !’

उन्होंने कहा- ‘अब झारखंड में एक बड़ा संकट घुसपैठियों का हो गया है। हमारा ये संथाल परगना तो बहुत ज्यादा घुसपैठियों की चुनौती से जूझ रहा है। जिसके परिणामस्वरूप कई इलाकों में आदिवासियों की संख्या तेजी से कम हो रही है और घुसपैठियों की संख्या बढ़ रही है। आदिवासी बेटियों की सुरक्षा और उनका जीवन खतरे में पड़ गया है।

प्रधानमंत्री ने कहा- ‘इंडी गठबंधन की देशविरोधी राजनीति का यह एक खतरनाक फॉर्मूला है। इनका फॉर्मूला है- घोर सांप्रदायिक राजनीति करो, घोर तुष्टीकरण की राजनीति करो, अलगाववादियों को संरक्षण दो, आतंकवादियों का बचाव करो और जो उसका विरोध करे, उस पर हिन्दू-मुसलमान करने का आरोप लगा दो। भाजपा दलित, वंचित और आदिवासियों के लिए समर्पित है, समर्पण और सेवा भाव से काम करती है। हमने आदिवासी कल्याण के लिए 4 गुणा से ज्यादा बजट बढ़ाया। हम जनजातीय इलाके में 400 से ज्यादा एकलव्य आवासीय विद्यालय बना रहे हैं। आदिवासी इलाकों में खनिज का पैसा आपके बच्चों के लिए खर्च हो, हमने इसके लिए कानून बनाया है । हमारी सरकार भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर जनजातीय गौरव दिवस मनाती है।

प्रधानमंत्री ने कहा- ‘2014 में जब आपने मोदी को आशीर्वाद दिया था। तब पूरा देश कांग्रेस के कुशासन से तंग आ चुका था। रोज-रोज घोटाले होते थे। कांग्रेस गरीबों के नाम पर पैसे लूटने में 24 गुणा 7 लगी हुई थी। मोदी ने आकर वो सब बंद कर दिया। जनता का पैसा आज जनता के हित में इस्तेमाल हो रहा है।

श्री मोदी ने कहा- संताल की ये धरती क्रांति की धरती है। ये देश के लिए जीने-मरने वालों की धरती है। इस धरती पर ये जनसैलाब और इतनी बड़ी संख्या में माताएं-बहनें हमें आशीर्वाद देने आई हैं। आपके आशीर्वाद ने ये पक्का कर दिया है कि देश में भाजपा नीत राजग की सरकार बनना तय है।

उन्होंने कहा- ‘जो काम 10 साल में हुआ है। अब अगले 5 साल उसे और आगे बढ़ाना है। अगले 5 साल में 3 करोड़ माताओं-बहनों को लखपति दीदी बनाने का मेरा संकल्प है। 4 जून के बाद नई सरकार बनेगी। सरकार बनने के बाद मैं 3 करोड़ गरीबों के लिए और पक्के मकान बनाये जायेंगे। । इसका सबसे ज्यादा लाभ हमारे गांव, गरीब, दलित और आदिवासी परिवारों को हुआ। हमारी माताएं-बहनें, जिन्हें पहले की सरकारों ने पूछा तक नहीं, मोदी ने उन्हें पूजा है। हमने उनका जीवन बदला, उनकी परेशानी दूर हुई है।

संताल परगना के विभिन्न क्षेत्रों से उमड़े विशाल जन सैलाव को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, दुमका प्रत्याशी सीता सोरेन, गोड्डा प्रत्याशी निशिकांत दुबे, राजमहल प्रत्याशी ताला मरांडी, पूर्व मंत्री और प्रदेश उपाध्यक्ष डाक्टर लोइस मरांडी ने भी संबोधित किया। जन संकल्प सभा में मंच पर प्रतिपक्ष के नेता अमर बाउरी,दुमका के सांसद सुनील सोरेन,सारठ विधायक रणधीर सिंह,पूर्व सांसद अभय कांत प्रसाद सहित कई प्रमुख नेता भी मौजूद थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय