Thursday, May 9, 2024

सिसोदिया के इस्तीफे के बाद उनके विभाग संभालेंगे कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। मनीष सिसोदिया के इस्तीफे के बाद उनके अधीन आने वाले तमाम विभाग को फिलहाल दो मंत्रियों में बांट दिया गया है। वहीं इस बार आबकारी विभाग को अन्य बताते हुए इसकी जिम्मेदारी मंत्री कैलाश गहलोत को दी गई है। वित्त विभाग की जिम्मेदारी भी गहलोत के पास रहेगी। इस लिहाज से करीब-करीब माना जा रहा है कि नए वित्त वर्ष के लिए दिल्ली विधानसभा में कैलाश गहलोत ही बजट पेश करेंगे।

दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल कैलाश गहलोत फिलहाल मनीष सिसोदिया द्वारा देखे जाने वाले आठ महत्वपूर्ण विभाग देखेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जबकि दिल्ली कैबिनेट में शामिल नए मंत्री राजकुमार आनंद 10 विभागों का कार्यभार संभालेंगे। वहीं दिल्ली सरकार अभी कैबिनेट का विस्तार नहीं कर रही है। इस कारण यह दोनों मंत्री ही मनीष सिसोदिया के विभागों को देखेंगे, ताकि कामकाज किसी तरह प्रभावित ना हो।

मनीष सिसोदिया के पास कई महत्वपूर्ण विभाग थे, लेकिन शिक्षा विभाग से उनका खासा लगाव था तो अब यह राजकुमार आनंद बतौर मंत्री इसे देखेंगे। मनीष सिसोदिया आबकारी नीति में फंसे हैं और अभी सीबीआई की गिरफ्त में हैं।

दिल्ली सरकार द्वारा विभागों की जो सूची जारी की गई है, उसमें आबकारी विभाग का जिक्र नहीं है। कैलाश गहलोत को जो भी विभाग दिए गए हैं। उसके अंत में अन्य वह विभाग का जिक्र कर कैलाश गहलोत को देखने के लिए कहा गया है।

कैलाश गहलोत आठ विभागों का संभालेंगे अतिरिक्त कार्यभार

वित्त विभाग, योजना विभाग, लोक निर्माण विभाग, ऊर्जा, गृह विभाग, शहरी विकास विभाग, बाढ़ एवं सिंचाई नियंत्रण विभाग और जल मंत्रालय।

राजकुमार आनंद संभालेंगे 10 विभागों का कार्यभार

शिक्षा विभाग, भूमि एवं संपदा, सतर्कता विभाग, सेवा विभाग, पर्यटन विभाग

कला एवं संस्कृति विभाग, श्रम विभाग, रोजगार विभाग, स्वास्थ्य विभाग और उद्योग विभाग शामिल है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय