Monday, May 6, 2024

वायु सेना का सी-130जे तकनीकी खराबी के बाद बेगमपेट हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतरा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हैदराबाद। भारतीय वायु सेना के सी-130जे सुपर हरक्यूलिस परिवहन विमान ने तकनीकी खराबी के बाद शुक्रवार को यहां बेगमपेट हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैंडिंग की। एक रक्षा बयान में यह जानकारी दी गई।

सी-130जे सुपर हरक्यूलिस विमान ने लैंडिंग गियर (विमान के पहियों) से संबंधित तकनीकी खराबी के बाद शहर के ऊपर कई चक्कर लगाए। हालांकि, दो पायलटों सहित 12 सदस्यीय चालक दल के साथ विमान ने हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैंडिंग की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बयान में कहा गया है, “भारतीय वायु सेना के एक सी-130जे परिवहन विमान में नियमित उड़ान के दौरान खराबी आ गई थी। चालक दल ने निर्धारित प्रक्रियाओं के अनुसार कार्रवाई की और विमान बेगमपेट हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरा। विमान में सवार किसी भी व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई और विमान को कोई नुकसान नहीं हुआ।”

उड़ान भरने के तुरंत बाद तकनीकी समस्या का सामना करने के बाद, पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल और वायु सेना बेस स्टेशन को सतर्क कर दिया था। हवाई अड्डे पर लैंडिंग आपातकाल घोषित कर दिया गया।

चूंकि विमान में पर्याप्त मात्रा में ईंधन भरा हुआ था, इसलिए सुरक्षित लैंडिंग सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त ईंधन को जलाने के लिए इसने शहर के ऊपर कई चक्कर लगाये। करीब 40 मिनट तक हवा में मंडराने के बाद विमान सुरक्षित उतर गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय