Sunday, June 16, 2024

उत्तराखंड के अल्मोड़ा से चौथी बार चुनाव जीतने वाले अजय टम्टा को मोदी कैबिनेट में मिली जगह

देहरादून। लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड की सभी पांचों सीटों पर भाजपा ने तीसरी बार जीत दर्ज करके कांग्रेस को करारी शिकस्त दी। दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी रविवार की शाम 7.15 बजे तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। उनके साथ अन्य सांसद भी मंत्री पद की शपथ लेंगे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस बार उत्तराखंड से मोदी मंत्रिमंडल में अल्मोड़ा सीट से चौथी बार चुनाव जीतने वाले अजय टम्टा को भी जगह दी जा रही है। उन्हें किस मंत्रालय की जिम्मेदारी दी जाएगी, यह बाद में पता चलेगा। अल्मोड़ा से चौथी बार जीत दर्ज करने वाले अजय टम्टा को भी कैबिनेट में जगह मिली है। अजय टम्टा ने कांग्रेस नेता प्रदीप टम्टा को चुनाव हराकर जीत दर्ज की है। कैबिनेट में जगह मिलने के बाद अजय टम्टा ने कहा कि सर्वप्रथम तो अपने संसदीय क्षेत्र के देवतुल्य मतदाताओं को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने सांसद के रूप में जिम्मेदारी दी है। आने वाले समय में जो भी जिम्मेदारी प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में मिलेगी, उस जिम्मेदारी को मैं पूरी मेहनत से निभाऊंगा।

 

 

उन्होंने कहा कि पिछले दस साल से सरकार जो काम कर रही है, उस काम को पहले से ज्यादा लगन और मेहनत से करने की जरूरत है। इसमें मुझसे जो भी योगदान हो पाएगा, मैं दिन-रात मेहनत करके करूंगा। बता दें कि अजय टम्टा ने 23 साल की उम्र में राजनीति की शुरुआत की थी। उन्होंने नौ बार चुनाव लड़ा और छह बार जीत दर्ज की। अजय टम्टा अल्मोड़ा सीट से हैट्रिक लगाने वाले और चौथी बार चुनाव जीतने वाले नेता हैं। 2014 में भी उन्हें मोदी कैबिनेट में कपड़ा मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय