Monday, June 17, 2024

ग्रेनो वेस्ट की इस सोसायटी में निवासियों ने लगाए बिल्डर चोर है के नारे, प्रदर्शन में महिलाएं भी रही शामिल

नोएडा। श्री ग्रुप बिल्डर की नीतियों से परेशान आज ग्रेनो वेस्ट के श्री राधा स्काई गार्डन सोसायटी के निवासियों ने छठवें सप्ताह भी चिलचिलाती धूप में बिल्डर की नाजायज लूट, मूलभूत सुविधाओं को पूरा ना करने एवं बिल्डर के द्वारा किये गए करोड़ों रुपए के घोटाले के खिलाफ मोर्चा खोला। इस दौरान निवासियों ने सोसायटी में बिल्डर चोर है के नारे लगाते हुए अपन-अपनेे फ्लैटों की बालकनियों में समस्याओं से संबंधित बैनर भी लगाए। आज के धरना-प्रदर्शन में भारी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

धरना-प्रदर्शन में शामिल सोसायटी निवासियों ने बताया कि श्री राधा स्काई गार्डन सोसायटी में मूलभूत सुविधाओं की भारी कमी है। जिसकी मांग एवं शिकायत निवासी पिछले करीब 5-6 साल से करते आ रहे हैं लेकिन श्री ग्रुप बिल्डर ने आज तक ना तो मूलभूत सुविधाओं एवं जानमाल से संबंधित पेंडिंग प्रोजेक्ट के काम को पूरा करने के लिए कोई काम नहीं किया और ना ही कोई इरादा दिखाया।

 

 

निवासियों ने बताया कि करीब 8-10 सालों से सोसायटी चल रही है। सोसायटी में न तो फायर फाइटिंग इक्विपमेंट्स है। पूरे बेसमेंट में सीपेज एवं लीकेज है जिससे सोसायटी के टावर कमजोर होते जा रहे हंै। स्विमिंग में गंदा पानी दिखाने के लिए भर दिया गया है।  सिक्योरिटी एवं हाउसकीपिंग स्टाफ भी आधा कर दिया है। बिल्डर ने निवासियों से बिजली कनेक्शन एवं नया डीजल जनरेटर पावर बैकअप खरीदने के नाम पर करोड़ों रुपए का घोटाला करके आधे से भी कम क्षमता का पावर कनेक्शन एवं किराए का डीजल जनरेटर लगवा दिया, जो कि निवासियों को बिजली एवं पावर बैकअप देने के लिए बिल्कुल उपयुक्त नहीं है।

 

 

जिस वजह से एनपीसीएल की बिजली ट्रिप होती रहती है और एनपीसीएल की बिजली जाने की स्थिति में जेनरेटर बिल्कुल भी नहीं चल पाता है तथा पूरी सोसायटी अन्धकारमय हो जाती है। जिस वजह से ना तो घरों में बिजली जलती है, ना ही लिफ्ट चल पाती है। जिसके चलते सोसायटी के करीब 1300 परिवार, बुजुर्ग, महिलाएं, बच्चों के साथ हाउस अरेस्ट हो जाते हैं। निवासियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की डूबे हुए प्रोजेक्ट को रिवाइव करने की नयी पॉलिसी के अनुसार श्री राधा स्काई गार्डन सोसायटी को हवेलिया ग्रुप को को-डेवलपर के रूप में आवंटन कर दी गई है जिसके बाद अब सोसायटी के हालात पहले से भी ज्यादा खराब हो गए हैं, क्योंकि अब बिल्डर एवं सोसायटी के असली मालिक का ही पता नहीं चल पा रहा है और बिल्डर की गुंडागर्दी एवं तानाशाही पूरे चरम पर है, निवासियों ने बताया कि हवेलिया ग्रुप ने उत्तर प्रदेश सरकार से झूठे वादे करके सोसायटी को को-डेवलपर के रूप में ले लिया है लेकिन वो तो पुराने वालों से भी ज्यादा तानाशाह है।

 

निवासियों ने बताया कि आज छठवे सप्ताह भी चिलचिलाती धूप में बिल्डर की नाजायज लूट, मूलभूत सुविधाओं को पूरा ना करने एवं बिल्डर के द्वारा किये गये करोड़ों के घोटाले के खिलाफ मोर्चा खोला गया। जिसमें रेजिडेंट बिल्डर के हाई ग्रीन्स कंपनी वाले मेंटेनेंस ऑफिस, सेल्स ऑफिस, सीआरएम ऑफिस एवं प्रोजैक्ट ऑफिस पहुंचकर अपनी समस्या बताना चाही जहां पर सभी जिम्मेदार अधिकारी नदारद थे। जब भी निवासीगण बिल्डर के किसी जिम्मेदार व्यक्ति, अधिकारी या फिर डायरेक्टर्स से मिलने की कोशिश करते है तो निवासियों को निराशा हाथ लगती है। आज के विरोध प्रदर्शन में सोसायटी के सैकड़ों पुरुष, महिला, बुजुर्ग एवं युवा शामिल हुए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय