Monday, April 29, 2024

भाजपा सरकार ने इन्वेस्टमेंट मीट में जो करार किए, वो जमीन पर नहीं उतरे हैं : अखिलेश यादव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हरदोई। लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी सपा हर जिले में लोक जागरण अभियान के तहत कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर रही है। इसी क्रम में जनपद में राजकीय इण्टर कॉलेज के मैदान में आयोजित लोक जागरण अभियान के तहत समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में शनिवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया।

इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि वर्ष 2014 में भाजपा यूपी से आई थी और 2024 में यूपी से ही जाएगी। भाजपा सरकार ने इन्वेस्टमेंट मीट में जो करार किए, वो जमीन पर नहीं उतरे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने आगे कहा कि बात एक ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी की कर रहे हैं और सांड-मच्छर संभल नहीं रहे हैं। सोशल मीडिया पर सांडों का आतंक देखने को मिल रहा है। हरदोई के सांड जबरदस्त हैं, जो तहसील में तीसरी मंजिल पर चढ़ गए थे। शायद इतने जानवर कभी हम लोगों ने सड़कों पर नहीं देखे होंगे, जितने आजकल दिख रहे हैं।

वैसे तो हम लोगों ने अभी तक सांड डिवाइडर पर और सड़कों पर देखे थे, लेकिन हरदोई में सांड दो फ्लोर ऊपर चढ़कर तहसीलदार की छत पर खड़े थे। उन्होंने आगे कहा कि यहां अगर कोई प्रधान होगा जो गांव स्तर पर राजनीति करता होगा। तो वो जानता होगा सरकार से पैसा आ रहा है।

थोड़ा बहुत ही पैसा दे रहे हैं, बजट में तो कहते हैं हजार करोड़ दे रहे हैं। सच्चाई ये है कि जमीन पर पहुंचते-पहुंचते वो हजार करोड़ रुपये कहां चले जा रहे हैं, किसी को नहीं पता। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे और गंगा एक्सप्रेसवे में फर्क है। जो कुछ मुनाफा हो रहा है आगरा एक्सप्रेसवे में, वो सरकार के ख़ज़ाने में जा रहा है। वहीं, गंगा एक्सप्रेसवे का मुनाफा होगा, वो किसी उद्योगपति की जेब में जाएगा। यहां सरकार का खजाना बढ़ेगा और वहां उद्योगपति का खजाना बढ़ेगा। यही फर्क है समाजवादी पार्टी में और भारतीय जनता पार्टी के काम करने के तरीके में। हम जनता के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा कि हम लोगों ने एक साथ बैठकर कुछ ना कुछ सीखा है और कुछ ना कुछ समझा है। मुझे पूरा भरोसा है कि यहां के नेता, कार्यकर्ता और बूथ स्तर के साथी इन सब चीजों को याद करके रखेंगे और समाजवादी पार्टी को मजबूत बनाने का काम करेंगे। मुझे उम्मीद है कि आने वाले सभी चुनाव सपा जीतने जा रही है।

अखिलेश यादव ने बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधा, कांग्रेस नेता अजय राय के बयान पर तल्खी दिखाते हुए बोले अखिलेश यादव उन्हें इस बात का ध्यान रखना चाहिए समाजवादियों का आजमगढ़ से इमोशनल अटैचमेंट है तो उन्हें इस पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। साथ ही उन्हें यह भी ध्यान रखना चाहिए कि अगर उनकी तरफ से टिप्पणी होती है तो फिर दूसरे दल के तरफ से भी टिप्पणी हो सकती है।

जहां तक गठबंधन की बात है जिस समय गठबंधन की बैठक हो रही थी उस समय उनकी कुर्सी तक वहां पर नहीं थी। वही अजय राय ने जिस तरह से कहा था कि अखिलेश यादव ने जब अपने पिता का सम्मान नहीं किया तो फिर औरों का क्या करेंगे इस पर जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बात पिता तक न पहुंचे, तो ज्यादा बेहतर होगा यह कांग्रेसियों को भी समझने की जरूरत है।

वहीं इस दौरान उन्होंने कहा कि हम 2024 में जीतने के लिए अपने कार्यकर्ताओं को तैयार कर रहे हैं और उन्हें बता रहे हैं कि किस तरह से उन्हें मेहनत करने की जरूरत है।

पूर्व सांसद उषा वर्मा ने कहा कि सबसे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का बहुत बहुत स्वागत और अभिननंदन करती हूँ। इन्होने वो कर के दिखाया है जब हमारे सर से बड़ों का साया छूटा तब आप लोगों ने इस बेटी को बहू को सबसे बड़ी पंचायत की चौखट लाघने का आप लोगो ने सम्मान दिया। आज देश का संविधान और लोकतन्त्र खतरे में है उसे हम सब को मिल कर बचना है। और 2024 मे देश की राजनीति को बदलने का काम करेगे।

सपा जिला अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह वीरे ने कहा कि अखिलेश जी मैने कसम खाई है प्रहलाद भक्त की। हरदोई के जाँबाज युवाओं की, मेरा सर झुकेगा राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगे और किसी के आगे नहीं झुकेगा, बाकी किसी के आगे वीरे यादव नहीं झुकेगा।

इस अवसर पर पूर्व विधायक आसिफ खां बब्बू, राजेश यादव, पूर्व एम एल सी राजपाल कश्यप, अहमर खां, देशराज सिंह यादव, योगेंद्र यादव सहित बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्त्ता एवं समर्थक मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय