Monday, May 6, 2024

घोषी में जनता की बड़ी सोच की जीत हुई: अखिलेश यादव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। मऊ के घोसी उपचुनाव में जारी मतगणना में समाजवादी पार्टी (सपा) लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। 23वें राउंड के बाद सपा के सुधाकर सिंह ने भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पर 27989 वोटों से बढ़त बनाई हुई है। इस बीच सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने घोषी की जनता और अपने उम्मीदवार को हार्दिक बधाई दी है। सपा उम्मीदवार की भारी बढ़त को देखते हुए पार्टी कार्यालय पर समर्थक जश्न मनाने लगे हैं।

अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में कहा कि घोषी में जनता की बड़ी सोच की जीत हुई है। ये सकारात्मक राजनीति की जीत है और साम्प्रदायिक नकारात्मक राजनीति की हार है। घोसी ने सिर्फ समाजवादी पार्टी के नहीं बल्कि ‘आईएनडीए गठबंधन’ के उम्मीदवार को जिताया है और अब यही आने वाले कल का भी परिणाम होगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ये दलीय संकीर्ण विचारधारा और जाति बंधन से ऊपर से उठकर, उस उम्मीदवार की जीत है, जिसके काम करने की आशा है और नाकाम प्रत्याशी की पराजय है। ये भाजपा की तोड़फोड़ और समाज को बांटने वाली नकारात्मक राजनीति की मुंहतोड़ हार है। ये झूठे-प्रचार और जुमलाजीवियों की पराजय है। ये व्हाटसअप और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया द्वारा फैलायी जा रही सामाजिक घृणा, भ्रामक सूचनाओं और राजनीतिक मिथ्या की पराजय है। ये भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों की भी जीत है।

अखिलेश यादव ने कहा कि ये बुलडोजर और बुल से त्रस्त जनता का शासन-प्रशासन को करारा जवाब है। ये कुछ स्थानीय नेताओं की इस गलतफहमी की भी हार है कि एक समुदाय के लोग हमारी जेब में है। ये ‘गिरगिटी प्रत्याशियों को भी एक संदेश है कि जनता उनके असली रंग को पहचान गई है। ये दलबदल-घरबदल की सियासत करने वालों की हार है। यह भाजपा के अहंकार और घमंड को चकनाचूर करने वाला नतीजा है। यह उस अच्छी सोच वाले सर्व समाज और पीडीए के एक साथ आने की जीत है, जो समाज के हर वर्ग को बराबर का हकर देकर हर किसी की तरक्की को मकसद मानकर चलती है। ये सामाजिक न्याय के लिए जातिगत जनगणना की मांग करने वाले हर किसी की जीत है। यूपी एक बार फिर से देश में सत्ता परिवर्तन का अगुवा बनेगा। भारत ने आईएनडीए को जिताने की शुरुआत कर दी है।

आखिरी में अखिलेश यादव ने कहा कि ये देश के भविष्य की जीत है और यह एक ऐसा अनोखा चुनाव है। जिसमें जीता तो एक विधायक है, पर हारे कई दलों के भावी मंत्री हैं। ‘आईएनडीए’ टीम है और ‘पीडीएस’ रणनीति जीत का हमारा ये नया फार्मूला सफल साबित हुआ है।

वहीं, शिवपाल यादव ने ट्वीट किया है। इसमें अपने साथ अखिलेश की फोटो को साझा करते हुए समाजवादी पार्टी जिंदाबाद, अखिलेश यादव जिंदाबाद, इसके बाद ही अखिलेश ने रिट्वीट करते हुए कहा कि चाचा जी जिंदाबाद। एक मुख्यमंत्री, दो उपमुख्यमंत्री, 14 मंत्री संत्री विधायक, शासन प्रशासन पूरी भाजपाई फौज फिर भी घोसी की जनता ने नकार दिया नफरत की विचारधारा को।

उल्लेखनीय है कि घाेसी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत की बढ़त बनाए हुए है। साथ ही जिला पंचायत के उपचुनाव में भी सपा ने जीत हासिल की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय