Thursday, June 13, 2024

मतगणना कर्मियों को गर्मी लू से बचाने के तमाम बंदोबस्त पूरे, सूती कपडे पहनकर आएं मीडियाकर्मी

लखनऊ- उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान मतगणना में जुटे अधिकारियों और कर्मचारियों को भीषण गर्मी और लू से बचाने के लिये तमाम एहितायाती उपाय करने के निर्देश दिये हैं।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतगणना स्थल पर विशेष प्रबंध और सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होने कहा कि मतगणना स्थल पर टेंट की पर्याप्त व्यवस्था की जाए, जिसमें कूलर, एयर कंडीशनर और पंखों की सुविधा हो। राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि, मतगणनाकर्मी, और मीडियाकर्मी हल्के सूती वस्त्रों का प्रयोग करें और सिर को ढकने के लिए सफेद सूती गमछा या अन्य कपड़ा रखें। मतगणना स्थल पर पीने योग्य शीतल जल, गुड़, ग्लूकोज की पर्याप्त व्यवस्था हो। मतगणना स्थल पर हल्के और ताजे बने भोजन की व्यवस्था की जाए।

मतगणना स्थल पर ओआरएस पैकेट की उपलब्धता, मेडिकल कैम्प, डॉक्टर, दवाइयां, पैरा मेडिकल स्टाफ, ऑक्सीजन सिलेंडर और एम्बुलेंस की सुविधा हो। इन उपायों के अलावा, हीट स्ट्रोक से बचाव के लिए हैंड बिल तैयार किए जाएं और सभी मतगणना कार्मिकों को उपलब्ध कराए जाएं। जिले की स्वास्थ्य सेवाएं भी अलर्ट पर रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय