Wednesday, May 8, 2024

‘नाराज’ तृणमूल सांसद मिमी चक्रवर्ती ने सांसद पद से दिया इस्तीफा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोलकाता। अभिनय से राजनीति में आने वाली तृणमूल कांग्रेस सांसद मिमी चक्रवर्ती ने गुरुवार को यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद लोकसभा से इस्तीफा देने की घोषणा की। वह कोलकाता के जादवपुर से सांसद हैं।

चक्रवर्ती ने स्थायी रूप से राजनीति से दूर जाने और इसकी बजाय अपने अभिनय करियर पर ध्यान केंद्रित करने की भी इच्छा व्यक्त की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अभिनेत्री-राजनेता गुरुवार दोपहर विधानसभा परिसर पहुंचीं और अपने निर्वाचन क्षेत्र में अपनी ही पार्टी के स्थानीय नेतृत्व द्वारा उनके साथ किए गए व्यवहार के खिलाफ मुख्यमंत्री से शिकायत की।

चक्रवर्ती ने मुख्यमंत्री से यह भी कहा कि उनका आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं है।

मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद चक्रवर्ती ने कहा, “मैंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को सौंप दिया है और एक बार जब वह इसे स्वीकार कर लेंगी, तो मैं राष्ट्रीय राजधानी जाकर लोकसभा अध्यक्ष को इसे सौंप दूंगी।”

हाल ही में, चक्रवर्ती ने दो संसदीय स्थायी समितियों से इस्तीफा दे दिया था जिसमें वह तृणमूल कांग्रेस की प्रतिनिधि थीं। उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के भीतर विभिन्न संगठनात्मक पदों से भी इस्तीफा दे दिया था।

स्थायी समितियों और संगठनात्मक पदों से अपने इस्तीफे के बारे में चक्रवर्ती ने बताया कि कुछ लोगों ने अफवाह फैलाने की कोशिश की कि ये इस्तीफे आगामी लोकसभा चुनावों के लिए उनकी उम्मीदवारी सुनिश्चित करने के लिए थे।

उन्होंने कहा, “मैं व्यक्तिगत रूप से अब महसूस करती हूं कि राजनीति मेरे लिए उपयुक्त क्षेत्र नहीं है। राजनीति में प्रवेश करने के बाद अक्सर लोगों को आपको गाली देने का लाइसेंस मिल जाता है। अगर मैंने कुछ भी गलत किया होता तो मेरा नाम सुर्खियों में होता।

“मैंने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया है। मैं राजनेता नहीं हूं। मैं राजनेता नहीं बनना चाहती। मैं सिर्फ एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में लोगों के लिए काम करना चाहती थी। मैंने कभी भी विपक्षी खेमे के लोगों के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं किया है।”

चक्रवर्ती ने यह भी कहा कि वह 2022 में सांसद पद से इस्तीफा देना चाहती हैं। उन्होंने कहा, “हालांकि, तब मुख्यमंत्री ने मुझे ऐसा करने से रोका था।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय