Sunday, May 19, 2024

झांसी में व्यापारी के शव की खा गए थे जानवर आँख, हुई सफाई तो पोस्टमार्टम हाउस में निकले नरमुंड व हड्डियां, मचा हड़कंप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

झांसी – उत्तर प्रदेश में झांसी स्थित महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम हाउस में आज उस समय हडकंप मच गया जब सफाई के दौरान नरमुंड और इंसानी हड्डियां बरामद की गयीं।

मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम हाउस में तमाम तरह की अव्यवस्थाओं के आरोप लगाये। श्री जैन अन्य कांग्रेसियों के साथ मामले को लेकर मौके पर पहुंचे और उन्होंने नरमुंड व मानव अवशेष मिलने पर एक बेहद गंभीर मामला बताते हुए मानव अंगों की तस्करी किये जाने का भी आरोप लगाया और मिले मानव अवशेषों की डीएनए जांच की मांग की। उन्होंने इसे घोर लापरवाही और भ्रष्टाचार का मामला बताया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस पूरे मामले पर जब सीएमएस सचिन माहौर ने कहा कि यह पहले मेडिकल कॉलेज का पोस्टमार्टम हाउस था और इसका एक कमरा अस्पताल की मोर्चरीकी तरह इस्तेमाल किया जा रहा था। पिछले दिनों यहां एक शव को जानवरों द्वारा क्षतिग्रस्त किया गया जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने यहां साफ सफाई के आदेश दिये। साफ सफाई के दौरान आज यहां झाडियों में नर कंकाल मिलने की जानकारी मिली है। यह गंभीर विषय है जिसमें जांच करायी जायेगी । मामले में जो भी दोषी पाया जायेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

गौरतलब है कि 07 दिसंबर को पोस्टमार्टम हाउस में रखे एक व्यापारी संजय जैन के शव की आंख जानवर खा गये थे और उसके शरीर के बाकी अंगों को भी क्षति पहुंचायी गई थी । इस मामले के काफी तूल पकड़ने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने पोस्टमार्टम हाउस परिसर की साफ सफाई के आदेश दिये थे। इसी आदेश के तहत आज सफाई की जा रही थी इसी बीच नरमुंड और मानव हड्डियां मिलने से मेडिकल कॉलेज प्रशासन एक बार फिर से सवालों के घेरे में आ गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय