Thursday, June 6, 2024

मप्र में कोरोना का एक और मामला, भोपाल में युवती निकली संक्रमित

भोपाल। देश के अन्य राज्यों के साथ-साथ मध्य प्रदेश में कोरोना फिर से पैर पसारने लगा है। यहां कोरोना का एक और नया मामला सामने आया है। शुक्रवार को भोपाल में एक युवती की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह दूसरे शहर से यहां आई थी। फिलहाल उसे होम आइसोलेशन में रखा गया है। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या तीन हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार देर शाम जारी कोविड हेल्थ बुलेटिन में युवती की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने की पुष्टि की है। बताया गया है कि उसकी जांच के लिए गुरुवार को सैम्पल लिया गया था। इससे पहले बीते सोमवार को इंदौर में मालदीव से घूमकर वापस लौटा एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसके बाद दो दिन पहले जबलपुर में नार्वे से आई एक महिला कोरोना पॉजिटिव निकली थी। अब भोपाल में एक युवती की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीनों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इधर, स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बताया कि प्रदेश के अस्पतालों में 2300 वेटिंलेटर के अलावा 16 हजार ऑक्सीजन सपोर्ट बेड और 5800 आईसीयू बेड रिजर्व रखे हैं। साथ ही ऑक्सीजन को लेकर 49 पीएसए प्लांट और 209 पीएसए प्लांट का मॉक ड्रिल किया गया। ऑक्सीजन की क्षमता 91 हजार 535 लीटर प्रति मिनट हैं। वहीं, मॉक ड्रिल में जहां कमियां मिली है, उनको दूर करने को कहा गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
53,342SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय