Friday, April 26, 2024

वाराणसी में एंटी करप्शन टीम ने चकबंदी लेखपाल को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाराणसी, 26 अक्टूबर (हि.स.)। एंटी करप्शन की टीम ने एक लेखपाल को दस हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गुरुवार को रंगे हाथ दबोच लिया। चौबेपुर कमौली गांव के किसान चंद्रजीत यादव की शिकायत पर एंटी करप्शन की टीम ने ये कार्रवाई की।

थाना सिगरा में लेखपाल के खिलाफ विधिक कार्रवाई की गई। कमौली निवासी चंद्रजीत यादव ने अपने खेत को चकआउट कराने का एक प्रार्थना पत्र चकबंदी कार्यालय को दिया था। इस मामले में चकबंदी अधिकारी ने जांच और रिपोर्ट के लिए स्थानीय चकबंदी लेखपाल वीरेंद्र प्रताप चतुर्वेदी को मौके पर भेजा। लेखपाल वीरेंद्र प्रताप चतुर्वेदी जांच करने गए और किसान चंद्रजीत को रिपोर्ट के लिए कई दिन दौड़ाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

तीन दिन पहले किसान ने रिपोर्ट नहीं लगने पर नाराजगी जताई तो 10 हजार रुपये की मांग कर दी। किसान ने चकआउट रिपोर्ट के लिए 10 हजार रुपये को नाजायज बताया तो लेखपाल ने गलत रिपोर्ट लगाने की धमकी दी। इसके बाद किसान एंटी करप्शन वाराणसी कार्यालय पर पहुंचा और मामले की जानकारी दी।

टीम ने योजना बनाकर किसान चंद्रजीत यादव से लेखपाल को एनडीआरएफ आफिस गेट चौकाघाट पर बुलवाया। किसान ने चकबंदी लेखपाल को जैसे ही दस हजार रुपये नगद थमाए तुरंत आसपास मौजूद टीम के सदस्यों ने लेखपाल को दबोच लिया। आरोपित लेखपाल के खिलाफ सिगरा थाने में एंटी करप्शन के प्रभारी ने केस दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपित लेखपाल को जेल भेज दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय