Friday, October 18, 2024

आर्मी बिग्रेडियर के मां-बाप ने शामली डीएम से मांगी आत्महत्या की अनुमति

शामली: भोपाल में तैनात आर्मी बिग्रेडियर के 68 वर्षीय पिता चंद्रवीर सिंह और मां मीरा देवी ने मंगलवार को डीएम शामली रविंद्र सिंह के समक्ष शिकायत करते हुए आत्महत्या की अनुमति मांगी है। उन्होंने आरोप लगाया कि वें पिछले करीब 15 सालों से खुद को सच्चा साबित करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और अब थक चुके हैं। प्रशासनिक मशीनरी की गलती के कारण कुछ लोग उनकी संपत्ति पर कब्जा करना चाहते हैं और लगातार झूठी शिकायतें कर परेशान कर रहें हैं।
चंद्रवीर सिंह शामली जिले के प्रमुख समाजसेवी हैं. उनके तीन बेटे हैं, जिनमें से दो बेटे इंग्लैंड और नीदरलैंड और तीसरा बेटा भोपाल में आर्मी बिग्रेडियर के पद पर तैनात है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चंद्रवीर सिंह का आरोप है कि उनकी करीब साढ़े सात बीघा जमीन बरखण्डी इलाके में हैं, जिसपर कुछ लोग अवैध रूप से कब्जा करना चाहते हैं। आरोपी लगातार अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजते रहते हैं, जिसके कारण उन्हें बार—बार कानूनगो, पटवारी, एसडीएम या फिर अन्य अधिकारियों द्वारा बुलाकर पूछताछ की जाती है।

 

यह पिछले करीब 15 सालों से चल रहा है और संपत्ति के सभी वैध दस्तावेज भी उनके पास है, लेकिन बार—बार खुद को सच्चा बताते हुए और अधिकारियों के चक्कर काटते हुए अब वें थक चुके हैं। वृद्ध दंपत्ति ने डीएम से समस्या का प्रभावी समाधान करने नही तो आत्महत्या की अनुमति प्रदान करने की गुहार लगाई है।

संपत्ति बेचने के बाद भी जमा रहे हक
शिकायकर्ता के मुताबिक आरोपी पक्ष द्वारा अपनी सभी संपत्तियां बेची जा चुकी है, जिनपर वर्तमान में प्लाटिंग भी है, लेकिन राजस्व विभाग की गलती से त्रुटिवश उनका नाम जमीन संबंधित दस्तावेजों में दर्शा दिया गया था, जबकि वें पूर्व में ही अपनी संपत्ति का बैनामा दूसरे पक्ष में कर चुके हैं, लेकिन इसके बाद अब लालच के कारण आरोपी उनकी संपत्ति को कब्जाने की फिराक में हैं और लगातार अधिकारियों से झूठी शिकायतें करते रहते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय