Tuesday, September 17, 2024

मेरठ साउथ स्टेशन बनकर तैयार, एमडी ने किया निरीक्षण

मेरठ। एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक शलभ गोयल ने मेरठ साउथ स्टेशन से लेकर सराय काले खां स्टेशन दिल्ली तक आरआरटीएस कॉरिडोर का निरीक्षण किया। निरीक्षण की शुरुआत मेरठ साउथ स्टेशन से हुई। मेरठ साउथ स्टेशन बनकर तैयार हो चुका है और जल्द ही यहां नमो भारत ट्रेनों का संचालन आरंभ होगा। उन्होंने स्टेशन के संचालित किए जाने की तैयारियों को बारीकी से परखते हुए पार्किंग का भी जायजा लिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसी स्टेशन से मेरठ मेट्रो की शुरूआत होगी, जो मेरठ साउथ से मोदीपुरम तक मेरठ वासियों के जीवन को आरामदायक बनाएगी, जिसके लिए इस स्टेशन में तीन प्लेटफॉर्म बनाए गए हैं, जिनमें से 2 प्लेट फॉर्म नमो भारत ट्रेनों के लिए और एक प्लेटफॉर्म मेरठ मेट्रो के लिए होगा। मोदी नगर नॉर्थ स्टेशन से आगे मेरठ साउथ तक 8 किमी का खंड है, जिसे जल्द जनता के लिए खोला जाएगा, जिसके बाद मेरठ वासी कुछ ही मिनटों में मेरठ साउथ से गाजियाबाद पहुंच सकेंगे। वर्तमान में मोदी नगर नॉर्थ से मेरठ साउथ स्टेशन के बीच नमो भारत ट्रेनों का ट्रायल रन जारी है।

 

इसके बाद उन्होंने आरआरटीएस के संचालित खंड मोदी नगर नॉर्थ से साहिबाबाद तक कॉरिडोर का जायजा लिया और नमो भारत ट्रेन में यात्रा की। इस गहन निरीक्षण के दौरान उन्होनें स्टेशन कंट्रोलर, ट्रेन ऑपरेटर और अन्य ऑपरेशन स्टाफ से भी मुलाक़ात की और उनके दैनिक क्रियाकलापों में आने वाली परेशानियों को समझा। वहीं संचालित खंड में नमो भारत ट्रेनों के सफल ऑपरेशन की गतिविधियों के बारे में जानते हुए उन्होंने यात्रियों के साथ यात्री केन्द्रित सुविधा और सुरक्षा जैसे पुश बटन, पीएसडी और इनसाइड स्ट्रेचर स्पेस और ट्रेन की तीव्र रफ्तार का अनुभव किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय