Thursday, May 9, 2024

सुंदरकांड में शामिल हुए अरविंद केजरीवाल, बोले-सुंदरकांड पाठ से सबकी तरक्की होगी !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली के रोहिणी इलाके में मंगलवार को सुंदरकांड पाठ किया गया, इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए। सुंदरकांड पाठ में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि हम दिल्ली में हर महीने के पहले मंगलवार को ‘सुंदरकांड पाठ’ का आयोजन करेंगे। इससे सबकी तरक्की होगी, सबको शांति मिलेगी और हमें भगवान राम और हनुमान का आशीर्वाद मिलेगा।

दरअसल, आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्रों में मंगलवार को सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया। पार्टी का कहना है कि इसका उद्देश्य दिल्ली में रहने वाले लोगों के जीवन में सुख और समृद्धि लाना है। पार्टी ने सुंदरकांड पाठ के आयोजन के लिए एक नया संगठन बनाया है। यह संगठन ‘आप’ विधायकों और पार्षदों के साथ मिलकर हर महीने के पहले मंगलवार को सभी विधानसभा क्षेत्रों में सुंदरकांड पाठ का आयोजन करेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

‘आप’ के मुताबिक आने वाले दिनों में विधानसभा के अलावा वार्ड और मंडल स्तर पर भी सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जाएगा। आम आदमी पार्टी ने पूरी दिल्ली की जनता से अपने-अपने इलाके में आयोजित होने जा रहे सुंदरकांड पाठ कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है।

पार्टी ने कहा कि पहले से ही आप के कई विधायकों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में सुंदरकांड का कार्यक्रम कराया जाता रहा है। कुछ साथी मंगलवार को हनुमान चालीसा भी अपने-अपने क्षेत्रों में कराते हैं, लेकिन, अब पार्टी ने तय किया है कि सुंदरकांड पाठ का आयोजन एक तयबद्ध तरीके से पूरी दिल्ली में किया जाएगा।

पार्टी ने इसके लिए एक नया संगठन बनाया है। इस संगठन के माध्यम से पूरी दिल्ली में सुनियोजित तरीके से सुंदरकांड पाठ का कार्यक्रम चलाया जाएगा। मंगलवार को दिल्ली की हर विधानसभा में आम आदमी पार्टी के विधायक और पार्षदों ने संगठन के पदाधिकारियों के साथ भव्य सुंदरकांड के पाठ का आयोजन किया।

‘आप’ ने बताया कि आम आदमी पार्टी सुंदरकांड के पाठ का आयोजन पहले विधानसभा स्तर पर करेगी। इसके बाद वार्ड स्तर और फिर मंडल स्तर पर भी किया जाएगा। जब यह कार्यक्रम मंडल स्तर पर होने लगेंगे, तब हर महीने दिल्ली के अंदर 2,600 से ज्यादा जगहों पर सुंदरकांड पाठ के कार्यक्रम होने लगेंगे। इसके अंतर्गत कहीं पर सुंदरकांड होगा तो कहीं पर हनुमान चालीसा का आयोजन किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय