Thursday, May 9, 2024

दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनते ही देश में कई गुना बढ़ेगी सबकी आय : मुख्यमंत्री योगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गोरखपुर/सिद्धार्थ नगर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीते दस सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत बदल चुका है। तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने का मतलब देश में हर व्यक्ति की आय कई गुना बढ़ जाएगी, तब जन कल्याण की हर योजना संतृप्तिकरण के शत-प्रतिशत लक्ष्य को प्राप्त कर लेगी।

सीएम योगी शुक्रवार को मानबेला में गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की 1,878 करोड़ रुपये की 76 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करने के बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने नई टाउनशिप राप्तीनगर विस्तार एवं स्पोर्ट्स सिटी के साथ 25 परियोजनाओं का शिलान्यास तथा 51 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इसके पहले उन्होंने सिद्धार्थ नगर में एक जनसभा को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प से जुड़ चुका है और यह संकल्प ‘विकसित उत्तर प्रदेश’ से ही पूरा होगा। विकसित उत्तर प्रदेश के लिए ‘विकसित गोरखपुर’ जरूरी है। सरकार हर परिवार को जल्द फैमिली आईडी कार्ड जारी करने वाली है। इस कार्ड में परिवार के हर व्यक्ति का विवरण होगा।

मुख्यमंत्री योगी ने राप्तीनगर विस्तार एवं स्पोर्ट्स सिटी प्रोजेक्ट की तारीफ करते हुए कहा कि इस परियोजना से हर वर्ग को उसकी जरूरत के अनुसार आवासीय सुविधा का लाभ मिलेगा। साथ ही यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम युवाओं की खेल प्रतिभा को आगे बढ़ाने का माध्यम बनेगा। मुख्यमंत्री ने सिद्धार्थ नगर जनपद में माधव प्रसाद त्रिपाठी राजकीय मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग कॉलेज के शिलान्यास सहित 1,885 करोड़ की 551 विकास परियोजनाओं का उपहार दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय