Sunday, September 8, 2024

महाराजगंज में पीएम आवास का पैसा मिलते ही 11 महिलाए प्रेमी संग हुई फरार, पतियों ने लगाई ये गुहार

महाराजगंज। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से एक एक ऐसा मामला सामने आया है। जिसे आप भी सुनकर हैरान रह जाएंगे। यूपी में महाराजगंज के निचलौला ब्लॉक की 11 महिलाएं पीएम आवास योजना की पहली किश्त मिलने के बाद अपने पति को छोड़कर अपने प्रेमी के साथ भाग गईं। घर बनाने की इस योजना ने कुछ लोगों के घर ही उजाड़ दिए। ऐसे में इस मामले के बाद पुलिस जांच में जुट गई है।

 

आपको बता दें कि ये पूरा मामला महराजगंज के निचलौल ब्लाक का है। जहा पीएम आवास योजना के तहत वहां के रहने वाले कुछ परिवार को किस्त मिलती है। जिसकी मदद से वह अपने घर का निर्माण करते हैं। लेकिन पहली किस्त आते ही करीब 11 महिलाएं फरार हो गईं।  इस तरह की घटनाएं 2016 से चली आ रही हैं। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब इन महिलाओं के पतियों ने ब्लाक में फरार होने की सूचना पुलिस को दी है और किस्त रोकने की अपील की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

वहीं पीड़ित पतियों के पास अब दो चुनौती सामने आई है पहला ये कि अभी तक निर्माण कार्य शुरू न कराए जाने के चलते जिला प्रशासन की ओर से उन्हें नोटिस भेजा जा सकता है। दूसरी समस्‍या कि उनके पास से विभाग द्वारा रिकवरी किए जाने का खौफ पैदा हो गया है। वहीं अब पीड़ित पति समझ नहीं पा रहे की वह करें क्या? वहीं अब सभी पीड़ित पतियों ने जिला प्रशासन से दूसरी किस्त खाते में न भेजे जाने की गुहार लगाई है।

 

लोगों को समझ में ही नहीं आ रहा है कि अब वो करें तो क्या करें। बताया जा रहा है कि प्रशासन अब अपनी कार्रवाई करने की तैयारी में है। क्योंकि 11 महिलाओं के खाते में प्रधानमंत्री आवास की पहली किस्त पहुंची थी मगर उन सभी ने इसका दुरुपयोग किया। लाभार्थियों ने आवास बनाने में उस रकम का इस्तेमाल नहीं किया। लिहाजा उस ब्लॉक के विकास अधिकारी को अब ये निर्देश दिए जा रहे हैं कि लाभार्थियों के ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाए साथ ही साथ पैसों की रिकवरी की भी करवाई जाए।

 

इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी अनुनय झा ने यूपीतक को बताया कि,  ’11 महिलाओं के खाते में प्रधानमंत्री आवास की पहली किस्त पहुंची थी लेकिन इसका दुरुपयोग किया गया है, जिससे जो लाभार्थी परिवार है उनके आवास बनाने में इसका प्रयोग नहीं किया गया है। बल्कि इसका दुरुपयोग किया गया है। इसके बाद संबंधित BDO को निर्देशित किया गया है कि इस मामले की सही पुष्टि होने के बाद पैसे को रिकवर करके मुकदमा दर्ज करके सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय