Saturday, May 18, 2024

ज्ञानवापी परिसर के सर्वे रिपोर्ट के लिए एएसआई ने मांगा 8 हफ्ते का समय

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाराणसी। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने ज्ञानवापी परिसर की सर्वे की रिपोर्ट अदालत में दाखिल करने के लिए आठ सप्ताह का और समय मांगा है। एएसआई के प्रार्थना पत्र पर 08 सितंबर को अदालत में सुनवाई होगी।

इसके पहले अदालत ने एएसआई को सर्वे रिपोर्ट दाखिल करने के लिए 02 सितंबर तक का समय दिया था। यह मियाद आज खत्म होने के बाद एएसआई ने वाराणसी के अपर जिला जल (प्रथम) संजीव सिन्हा की अदालत में प्रार्थना पत्र देकर और समय की मांग की। एक अधिवक्ता के निधन के कारण अदालत ने इस पर सुनवाई नहीं की। अब इस मामले में 08 सिंतबर को सुनवाई होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एएसआई की तरफ से केंद्र सरकार के स्टैंडिंग काउंसिल अमित श्रीवास्तव ने वादिनी के अधिवक्ता सुभाष नंदन चतुर्वेदी और पैरोकार सोहनलाल आर्य के साथ अदालत में आवेदन दाखिल किया। वादी हिन्दू पक्ष के वरिष्ठ अधिवक्ता विष्णु जैन के अनुसार कोर्ट में एएसआई के सर्वे का समय बढ़ाने को लेकर बात चल रही है। कितने दिन के लिए बढ़ाया जाएगा, ये अदालत से ही तय करेगी।

गौरतलब हो कि जिला जज की अदालत ने सील वजूखाने को छोड़कर पूरे ज्ञानवापी परिसर का सर्वे करने और उसकी रिपोर्ट दो सितंबर तक जमा करने का आदेश दिया था। एसएसआई की टीम चार अगस्त से ही सर्वे कर रही है। सर्वे में जीपीआर तकनीक का भी प्रयोग हो रहा है। परिसर में शनिवार को भी एएसआई टीम ने सर्वे किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय