Thursday, May 9, 2024

एशिया कप फाइनल: श्रीलंका की पूरी टीम 50 रन पर आउट, सिराज ने झटके 6 विकेट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोलंबो। एशिया कप 2023 का खिताब जीतने के लिए भारतीय टीम को 51 रन बनाने हैं। फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की पूरी टीम 15.2 ओवर में 50 रन पर ऑलआउट हो गई है। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी करके 6 विकेट झटके। उन्होंने एक ही ओवर में चार विकेट लिए। श्रीलंका की ओर से कोई भी बल्लेबाज भारतीय तेज गेंदबाजों के आगे नहीं टिक सका।

फाइनल में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। टीम की शुरुआत काफी खराब रही। पहले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका को झटका दिया। बुमराह ने ओवर की तीसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा को चलता किया। वह खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद दूसरे छोर से मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी का कहर बरपाया। उन्होंने एक ही ओवर में चार विकेट लेकर श्रीलंका की बल्लेबाजी की कमर ही तोड़ दी। उन्होंने चौथे ओवर में पथुम निसांका (2), सदीरा समरविक्रमा (0), चरिथ असलंका (0) और धनंजय डिसिल्वा (4) का विकेट लिया। सिराज यहीं नहीं रूके। उन्होंने अपने अगले ओवर में कप्तान दासुन शनाका (0) को क्लीन बोल्ड कर पहली बार एक वनडे में पांच विकेट झटके।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हालांकि, इसके बाद भी श्रीलंका के विकेट गिरते रहे। श्रीलंका का 12वें ओवर में 33 के स्कोर पर सातवां विकेट गिरा। सिराज ने कुसल मेंडिस को क्लीन बोल्ड किया। वह 17 रन बना सके। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने दुनिथ वेलालगे (8), प्रमोद मदुशन (1) और मथीशा पथिराना (0) को आउट कर श्रीलंकाई टीम को 50 रन पर ही समेट दिया। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट, हार्दिक पांड्या 3 विकेट और जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट अपने नाम किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय