Saturday, May 11, 2024

महिला नेता की शिकायत पर बीवी श्रीनिवास को असम पुलिस का नोटिस, 2 मई को होगी पूछताछ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

दिसपुर। भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास के घर पर असम पुलिस ने नोटिस चिपकाया है। उन्हें युवा कांग्रेस की असम इकाई की पूर्व अध्यक्ष अंगकिता दत्ता की शिकायत के मामले में पूछताछ के लिए 2 मई को दिसपुर बुलाया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आगे कहा कि वह (असम CM) कभी पवन खेड़ा, कभी बीवी श्रीनिवास और कभी किसी और को गिरफ़्तार करना चाहते हैं। वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि कभी एक बार PM मोदी उनको शारदा मामले में गिरफ्तार करना चाह रहे थे और इसलिए वे बीजेपी में शामिल हो गए. उनकी बातों पर ज़्यादा ध्यान न दीजिए।

कांग्रेस के आरोपों पर असम सीएम हिमंता बिस्व सरमा ने ट्वीट कर जवाब दिया। सरमा ने ट्वीट कर लिखा कि असम पुलिस कानून के मुताबिक काम कर रही है। वह (पुलिस) वर्तमान में एक महिला कांग्रेस कार्यकर्ता की ओर से आईपीसी की धारा 354 के तहत आरोपी व्यक्ति के खिलाफ दर्ज मामले की जांच कर रही है। महिला कार्यकर्ताओं के लिए कांग्रेस पार्टी के भीतर सुरक्षित वातावरण की कमी के लिए मुझे दोष देना अनुचित है। कृपया आरोपी को कानूनी प्रक्रिया में सहयोग करने की सलाह दें।

आपको बता दें कि भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास पर उनके ही संगठन की असम इकाई की पूर्व अध्यक्ष अंगकिता दत्ता ने उत्पीड़न का आरोप लगाया है। अंगकिता दत्ता का आरोप है कि श्रीनिवास उनके साथ छह महीने से मानसिक उत्पीड़न और लैंगिक भेदभाव कर रहे थे। उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत अन्य नेताओं को टैग करते हुए ट्वीट भी किया। अंगकिता दत्ता ने इसके बाद दिसपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई। शिकायत के मुताबिक, श्रीनिवास पिछले छह महीने से उन पर सेक्सिस्ट रिमार्क इस्तेमाल कर उनका शोषण कर रहे हैं। वरिष्ठ नेताओं से शिकायत करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दे रहे हैं। पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज करते हुए श्रीनिवास को पूछताछ के लिए बुलाया है। वहीं, इस मामले में कांग्रेस ने अंगकिता दत्ता को 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है।

गौरतलब है कि श्रीनिवास बीवी कांग्रेस में राहुल गांधी के काफी करीबी माने जाते हैं। अपने बयानों की वजह से वह लगातार विवादों में आते रहे हैं। सोशल मीडिया पर अपने तीखे तेवर की वजह से वह भाजपा नेताओं के भी निशाने पर आते रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय