Friday, May 10, 2024

झांसी में सिपाही का 40 हजार रुपये की मांग करते ऑडियो वायरल, निलंबित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

झांसी। जनपद के चिरगांव थाने में तैनात एक सिपाही का 40 हजार रुपये मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। संज्ञान में आने के बाद संबंधित सिपाही को तत्काल प्रभाव से देर रात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा निलंबित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि मामले में विभागीय जांच किए जाने के बाद कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

गौरतलब है कि वायरल ऑडियो में थाने में तैनात कारखास सिपाही सुमित कुमार 40 हजार रुपये की मांग कर रहा है। इस मामले की जांच क्षेत्राधिकारी गरौठा द्वारा की गयी। जांच में आरक्षी सुमित कुमार के खिलाफ आरोप सही पाये जाने के बाद उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। साथ ही उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश भी जारी कर दिये गये।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस संबंध में राष्ट्र भक्त संगठन के अध्यक्ष अंचल अड़जरिया ने पहले ही जिले के अधिकांश थाना क्षेत्र में अवैध खनन जोरों पर होने की बात कही थी। उन्होंने बताया था कि बिना रॉयल्टी की गाड़ियां निकाल दी जाती है। इस पर नियंत्रण के लिए एसडीएम व खनन अधिकारी नामित है लेकिन थाने स्तर से लेकर हर जगह भ्रष्टाचार व्याप्त है। यहां तक कि थाना स्तर पर प्रतिदिन के हिसाब से 15 सौ रुपये लेकर ट्रैक्टर चलवाए जाते हैं। अवैध रूप से बालू का खनन करने वाले ट्रैक्टरों को रात में 9:00 बजे शुरू कर सुबह 6:00 बजे तक चलवाया जाता है। इसके अलावा पकड़ कर उनसे अलग से अवैध वसूली भी की जाती है। उन्होंने चिरगांव व गरौठा थानों समेत जिले के कई थानों के नाम भी बताए थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय