Saturday, May 18, 2024

विद्यालय में शिक्षण कार्य अच्छा न मिलने पर भड़के बागपत जिलाधिकारी प्रताप सिंह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बागपत- उत्तर प्रदेश में बागपत जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज अंग्रेजी माध्यम के प्राथमिक विद्यालय टयौढी का निरीक्षण किया और शिक्षण कार्य संतोषप्रद न पाये जाने पर कड़ी नाराजगी दिखायी।


जिलाधिकारी ने बताया कि विद्यालय में शिक्षण कार्य देने के लिए 06 सहायक अध्यापक ,एक प्रधान अध्यापक ,एक शिक्षा मित्र कार्यरत है। प्राथमिक विद्यालय में वरिष्ठ अध्यापकों से जूनियर कक्षाओं को शिक्षण कार्य व जूनियर कक्षाओं का कार्य वरिष्ठ अध्यापकों से प्रधानाचार्य द्वारा किया जा रहा था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि प्रधानाचार्य अनिल कुमार का सुपरविजन अत्यधिक खराब मिलने पर कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कक्षा 5 के विद्यार्थी की पाठ्य पुस्तक का अवलोकन किया, जिसमें बहुत अधिक शब्दों की स्पेलिंग गलत मिली जो शिक्षामित्र द्वारा चेक की गई थी।


जिलाधिकारी ने शिक्षा गुणवत्ता खराब मिलने पर सहायक अध्यापक प्रज्ञा व कोमल धीरान को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने सख्त निर्देश दिए हैं कि पठन-पाठन का कार्य अच्छा होना चाहिए। चेतावनी दी कि 18 फरवरी को विद्यालय का पुनःनिरीक्षण किया जाएगा और समस्त बच्चों की पाठ्य पुस्तकों का भी अवलोकन किया जाएगा।[ फोटो-प्रतीकात्मक ]

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय