Sunday, September 8, 2024

बरेली में जीभ का करना था ऑपरेशन, कर दिया खतना, अस्पताल किया जायेगा सील

बरेली- उत्तर प्रदेश के बरेली में जीभ के आपरेशन की बजाय बच्चे का खतना करने की घटना पर गंभीर रूख अपनाते हुये दोषी अस्पताल प्रबंधन और डाक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के साथ अस्पताल का रजिस्ट्रेशन निरस्त करते हुये उसे सील किया जायेगा।


उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने ट्वीट कर कहा “ जनपद बरेली के एम खान अस्पताल में बच्चे की जीभ के ऑपरेशन की जगह खतना किये जाने संबंधी प्रकरण को गंभीरता से संज्ञान लेते हुए मेरे द्वारा एसीएमओ के साथ स्वास्थ्य विभाग की एक टीम भेज कर संवंधित प्रकरण की जाँच कराने एवं शिकायत सही पाये जाने पर अस्पताल प्रबंधन एवं दोषी चिकित्सक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने तथा उक्त अस्पताल का तत्काल प्रभाव से रजिस्ट्रेशन निरस्त करने तथा कार्यवाही की पूरी रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर उपलब्ध कराये जाने के आदेश सीएमओ, बरेली को दिये गए हैं। उक्त चिकित्सालय को जाँच के रिपोर्ट के आधार पर सील भी किया जायेगा।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


गौरतलब है कि बरेली शहर में स्टेडियम मार्ग स्थित एक अस्पताल में बच्चे का तोतलेपन कारण जीभ का आपरेशन कराने आए परिजन के आए थे लेकिन खतना कर दिया गया। ऑपरेशन बाद बच्चा वार्ड से बाहर लाया गया तो देखकर माता-पिता के होश उड़ गए। उन्होंने डॉक्टर और स्टाफ पर धर्म परिवर्तन साजिश का आरोप लगाकर हंगामा किया। जानकारी मिलते ही संगठनों के पदाधिकारी पहुँच गए। पुलिस ने बच्चे के पिता की तहरीर पर तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया ।


एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि एम खान अस्पताल में खतना कराने का आरोप लगाकर बच्चे के पिता ने अस्पताल प्रबंधन के विरुद्ध तहरीर दी है। जिस पर तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया जा रहा है। कमेटी में जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस अधिकारी शामिल होंगे। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। संबंधित अस्पताल पर फोर्स लगा दी गई है।


शुक्रवार शाम सूचना मिलने पर सीओ थर्ड आशीष प्रताप सिंह और बारादरी थाना प्रभारी अभिषेक सिंह मौके पर पहुंचे। पीड़ित परिवार ने शुक्रवार देर रात अस्पताल प्रबंधन और डा. जावेद के खिलाफ तहरीर दी है। स्थिति संवेदनशील होने से प्रशासन ने शनिवार सुबह से संबंधित अस्पताल पर फोर्स तैनात करा दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय