Tuesday, September 17, 2024

दलितों ने तालाब की भूमि पर लगाई अम्बेडकर प्रतिमा, ब्राह्मण समाज ने जताया विरोध, हटाने पर हो गया हंगामा

भदोही – उत्तर प्रदेश में भदोही जिले के शहर कोतवाली इलाके में एक दलित बस्ती के निकट अवैध रूप से स्थापित अम्बेडकर प्रतिमा को हटाने पहुंची टीम पर शनिवार को लोगों ने पथराव कर दिया। इस मामले में पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया है।


पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मूंसीलाटपुर गांव के दलित बस्ती के समीप मौजूद तालाब की जमीन पर दलित बस्ती के कुछ लोगों ने शुक्रवार की रात डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित कर दी। दलित बस्ती से सटे ब्राह्मण बस्ती के लोगाें ने प्रतिमा स्थापित किये जाने पर नाराजगी जतायी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूचना मिलते ही एसडीएम भदोही शिव प्रकाश, सीओ भुवनेश्वर पाण्डेय, तहसीलदार विजय यादव, भदोही इंस्पेक्टर अजय सेठ, चैकी इंचार्ज रजपुरा महेश सिंह सहित भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस स्थापित प्रतिमा को टीम हटाने लगी जिस पर  दलित बस्ती के लोगों ने पथराव कर दिया।

दलित बस्ती के लोगों का कहना है कि उसी तालाब की भूमि पर एक निजी स्कूल का निर्माण कराया गया है। दोनो बस्ती के लोग आमने-सामने हो गये थे। उधर, प्रतिमा हटाने पहुंची टीम पर बस्ती के लोगों ने हमला कर दिया। पथराव से अफरा-तफरी फैल गई थी। पुलिस ने दो महिलाओं समेत कुल सात लोगों को हिरासत में लिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय