Saturday, May 4, 2024

बरेली:  जन्मदिन पर जिंदगीभर का दर्द, पैर-हाथ कटे,पिता बोले-टीचर बनना चाहती थी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बरेली। बरेली में मंगलवार शाम को छात्रा से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। जहा सीबीगंज इलाके की खड़ौआ क्रासिंग पर रेल की पटरी के पास वो एक युवती लहूलुहान हालत में मिली। छात्रा के पिता ने छेड़छाड़ और हत्या के प्रयास की धारा में केस दर्ज कराया।  छात्रा 10वीं में पढ़ती थी। 10 अक्टूबर को उसका बर्थडे था। शाम को घर में पार्टी थी। वह कोचिंग से लौट रही थी। तभी रास्ते में गांव के ही रहने वाले विजय मौर्य ने छेड़छाड़ की। रास्ते में रोकर गालियां दी। बेटी ने विरोध किया तो आरोपी ने पीछा किया। इसके बाद छात्रा जान बचाकर खड़ौआ की तरफ गई। वहां विजय ने धक्का दे दिया। इससे छात्रा ट्रेन की चपेट में आ गई। इसमें छात्रा के दोनों पैर कट गए, एक हाथ भी कट गया।

छात्रा के पिता ने कहा कि मेरी बेटी टीचर बनना चाहती थी। लेकिन, अब वो अपने पैरों पर खड़ी नहीं हो सकेगी। 10 अक्टूबर को उसका बर्थडे था। उसी दिन उसे जिंदगी भर का दुख मिला है। बेटी का क्या कसूर था। उसके दोनों पैर कट गए, हाथ चला गया। वह बच भी गई तो जिंदगीभर पैरों पर नहीं चल पाएगी। जीना आसान नहीं होगा।’

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ये कहते हुए बरेली में छेड़छाड़ की शिकार छात्रा के पिता रो पड़ते हैं। वह बार-बार कहते हैं कि बेटी कहती थी कि मुझे टीचर ही बनना है। फिलहाल, गुरुवार को भी पीड़ित छात्रा की हालत गंभीर है। उसकी हालत में सुधार नहीं है। उसे रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज मे शिफ्ट किया गया है।

बुधवार को दर्ज FIR के मुताबिक, मंगलवार देर शाम बरेली के सीबीगंज में छेड़छाड़ का विरोध करने पर मनचलों ने छात्रा को ट्रेन के आगे धक्का दे दिया था। चपेट में आकर छात्रा के दोनों पैर और एक हाथ कटकर अलग हो गया। इस मामले में खुद सीएम योगी ने संज्ञान लिया।

इसके बाद सीबीगंज इंस्पेक्टर समेत 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिस ने आरोपी विजय और उसके पिता कृष्णपाल को देर शाम गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।

छात्रा की मां राजनीति से जुड़ी हुई हैं। वहीं, पिता के ज्वैलर की दुकान है। छात्रा के दो भाई हैं। एक छोट और एक बड़ा। दोनों भाई अभी पढ़ाई करते हैं। छात्रा भी इंग्लिश मीडियम में पढ़ती थी। वहीं, आरोपी विजय मौर्य 12वीं का छात्र है। उसका घर लड़की के घर से करीब 300 मीटर दूर है। वहीं, विजय के पिता कृष्णपाल को 120-बी यानी साजिश में गिरफ्तार किया है। बाप-बेटे को पुलिस जेल भेज चुकी है।

 

मामले की जांच करे तो FIR में दर्ज नाम के बाद पुलिस ने विजय मौर्य और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, जिस ट्रेन से छात्रा कटी उसके ड्राइवर की सूचना से मामले में नया मोड़ आ गया है। स्टेशन मास्टर सीबीगंज ने लोको पायलट की मेमो पुलिस को सौंपी है। इसमें लोको पायलट ने सुसाइड की कोशिश का जिक्र किया है।

ऐसे में पुलिस छात्रा को ट्रेन के आगे धक्का देने के साथ ही इस एंगल पर भी जांच कर रही है कि कहीं छात्रा ने आत्महत्या का प्रयास तो नहीं किया। पुलिस सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है। हालांकि, अब तक कोई मजबूत प्रूफ नहीं मिला है। पुलिस जांच में एक बात जरूर सामने आ रही है कि मंगलवार को छात्रा देर से घर पहुंची थी। इस पर मां ने डांटा था। इसके बाद छात्रा घर से निकल गई थी। हालांकि, इस बारे में पुलिस अभी अधिकृत तौर पर कुछ नहीं कह रही है।

एसएसपी बरेली सुशील चंद्रभान का कहना है कि कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। छात्रा नाबालिग है, परिवार ने जो तहरीर दी उसके आधार पर एफआईआर दर्ज की गई। छात्रा अभी बोलने या बयान की स्थिति में नहीं है। बयान सामने आने के बाद ही कुछ चीजें स्पष्ट हो सकेंगी।

इस मामले में जेल भेजे गए 18 साल के छात्र विजय का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में विजय के पास उसका पिता कृष्णपाल बैठा हुआ है। जिसमें छात्र विजय बोल रहा है कि पता नहीं लड़की ने क्यों ऐसा कदम उठाया है ? जिसमें विजय आगे बोल रहा है कि इन लोगों के डर की वजह से उसने ऐसा कदम उठाया है, इन लोगों ने बहुत धमकाया। जब इंस्टा पर कॉल की तो वह बहुत रो रही थी। इन लोगों के डर की वजह से उसने ऐसा कदम उठाया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय