Saturday, May 11, 2024

विश्व कप के प्रदर्शन का आकलन करने के लिए बीसीबी ने तीन सदस्यीय पैनल का किया गठन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ढाका। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने हाल ही में समाप्त हुए आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में राष्ट्रीय टीम के प्रदर्शन का आकलन करने के लिए तीन सदस्यीय विशेष समिति का गठन किया है। बीसीबी निदेशक इनायत हुसैन सिराज समिति के संयोजक के रूप में कार्य करेंगे, जबकि महबुबुल अनम और अकरम खान समिति के अन्य सदस्य होंगे।

बीसीबी ने बुधवार को एक आधिकारिक बयान में कहा, “समिति का उद्देश्य टूर्नामेंट में टीम के खराब प्रदर्शन में योगदान देने वाले कारकों की जांच करना है। समिति बाद में बोर्ड को अपने निष्कर्ष पेश करेगी।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हालाँकि, बीसीबी ने अपने निष्कर्ष प्रस्तुत करने के लिए किसी समय सीमा का उल्लेख नहीं किया।

बता दें कि बांग्लादेश ने विश्व कप 2023 में कुल 9 मैच खेले, जिसमें से टीम को 7 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। 10 टीमों की अंक तालिका में बांग्लादेशी टीम 4 अंक और -1.087 की नेट रन रेट के साथ 8वें नंबर पर रही।

बांग्लादेश को टूर्नामेंट में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी हार दक्षिण अफ्रीका से मिली। अफ्रीकी टीम ने बांग्लादेश को 149 रन के विशाल अंतर से हराया था। दक्षिण अफ्रीका ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर 382 रन बनाए थे, इसके जवाब में बांग्लादेश 46.4 ओवर में केवल 233 रन ही बना पाई।

बांग्लादेश को विकेटों के लिहाज से सबसे बड़ी हार भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान (7-7 विकेट) के खिलाफ मिली। बांग्लादेशी टीम सिर्फ अफगानिस्तान और श्रीलंका को हराने में रहे कामयाब रही।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय