Sunday, May 12, 2024

लोकसभा चुनाव से पहले इस राज्य सरकार ने दिया तोहफा, पेट्रोल-डीजल के दामों में बड़ी कटौती

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर। राजस्थान में शुक्रवार सुबह छह बजे से पेट्रोल और डीजल सस्ते हो जाएंगे। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कैबिनेट की दूसरी बैठक के बाद पेट्रोल डीजल के दाम कम करने की जानकारी देते हुए वैट में दो प्रतिशत कटौती करने की घोषणा की। वहीं अब तक प्रदेश के अलग-अलग शहरों में पेट्रोल-डीजल के रेट अलग-अलग थे, उस विसंगति को भी सरकार ने दूर कर दिया है, अब हर ज़िले में एक ही रेट होगा। इसके अलावा केबिनेट ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता चार प्रतिशत बढ़ाने का निर्णय किया है।

कैबिनेट की बैठक के बाद गुरुवार शाम को पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि वैट में कटौती से पेट्रोल के रेट में एक रुपये 40 पैसे से लेकर पांच रुपये 30 तक रेट कम होंगे। वहीं डीजल के रेट एक रुपये 34 पैसे से लेकर चार रुपए 85 पैसे तक कम हाेंगे। अभी जिस जिले में पेट्रोल-डीजल के रेट पहले से ज्यादा थे, वहां ज्यादा पैसा कम होगा, वहीं जिस जिले में रेट कम है, वहां कम पैसे घटेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि पेट्रोल-डीजल पर कम हुई कीमतें शुक्रवार सुबह 6 बजे से लागू होंगी। इससे राज्य सरकार के ऊपर 1500 करोड़ रुपये का भार आएगा।

इसके अलावा राज्य सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता भी चार प्रतिशत बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि करीब आठ लाख सरकारी कर्मचारियों और चार लाख चालीस हजार पेंशनर्स का एक जनवरी 2024 से महंगाई भत्ता बढ़ने से राज्य सरकार पर 1639 करोड़ रुपये का भार आएगा। राज्य सरकार ने महंगाई भत्ता 46 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय