Sunday, May 5, 2024

सहारनपुर में गन्ना किसान समस्याओं को लेकर 25 जुलाई को गन्ना भवन पर होगा जोरदार प्रदर्शन : भगत सिंह वर्मा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
सहारनपुर। मिल रोड कार्यालय पर किसानों की बैठक को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन वर्मा व पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा ने कहा कि गन्ने का लाभकारी मूल्य 600 रुपए कुंतल कराने, गन्ना भुगतान व ब्याज दिलाने, गन्ना किसानों से दुलाई किराया समाप्त कराने, मनरेगा योजना को सीधा खेती से जोड़कर किसानों को मजदूर उपलब्ध कराने जैसी समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन वर्मा व पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा 25 जुलाई को गन्ना भवन सहारनपुर का घेराव करके जोरदार प्रदर्शन करेगा।
राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा ने कहा कि गन्ने की लागत लगातार बढ़ती जा रही है। खाद, बीज, कीटनाशक दवाई, कृषि यंत्र, मजदूरी, डीजल लगातार महंगे होने के कारण गन्ने की लागत बढ़कर ₹525 कुंतल हो गई है जबकि भाजपा की योगी सरकार गन्ना किसानों को चीनी मिलों से मात्र ₹342 कुंतल का ही उधार में भुगतान करा रही है जिसे अब किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भगत सिंह वर्मा ने कहा कि इस बार गन्ना किसान करो या मरो के नारे के साथ भाजपा की योगी सरकार से दो-दो हाथ करने को तैयार है और गन्ना किसान जेल जाने से भी पीछे नहीं हटेंगे। इस बार प्रदेश के गन्ना किसान गन्ने का लाभकारी मूल्य ₹600 कुंतल कराकर ही चैन से बैठेंगे।
उन्होंने कहा कि अभी भी पिछले वर्ष का गन्ना भुगतान व ब्याज चीनी मिलों पर बकाया है। भगत सिंह वर्मा ने कहा कि हम उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों को ही नहीं पूरे देश के गन्ना किसानों को नकद गन्ने का लाभकारी मूल्य ₹600 कुंतल दिला सकते हैं। लेकिन भाजपा की प्रदेश और केंद्र सरकार गन्ना किसान विरोधी है जिसके लिए प्रदेश के गन्ना किसानों को एकजुट करके संघर्ष करना होगा। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय सलाहकार हाफिज मुर्तजा त्यागी ने की और संचालन प्रदेश महामंत्री आसिम मलिक ने किया।
बैठक में राष्ट्रीय महासचिव राव राजा खान, रविंद्र चौधरी गुर्जर, राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अशोक मलिक, प्रदेश उपाध्यक्ष पंडित नीरज कपिल, प्रदेश सचिव ऋषिपाल प्रधान गुर्जर, मंडल उपाध्यक्ष सरदार गुरविंदर सिंह बंटी, जिला उपाध्यक्ष मांगेराम यादव, जिला मंत्री महबूब हसन, जिला संगठन मंत्री सुरेंद्र सिंह एडवोकेट, अजीत सिंह प्रधान, रविंद्र प्रधान, प्रदेश सचिव राजा, सोनू सुधीर चौधरी आदि ने भाग लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय