Saturday, May 11, 2024

सहारनपुर में खाली मालगाड़ी झटका लगने से अचानक तीन हिस्सों में बंटी, विभाग में मचा हड़कंप, एक घंटे की मशक्कत के बाद डिब्बे आपस में जोड़े

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर (सरसावा)। गोविंदगढ़ से मुरादाबाद जा रही खाली मालगाड़ी झटका लगने से अचानक तीन हिस्सों में बंट गई। इससे रेल विभाग में हड़कंप मच गया और तत्काल ही बाधित रेलवे ट्रैक पर अन्य ट्रेनों का संचालन बंद किया गया। करीब एक घंटे की मशक्कत के पश्चात मालगाड़ी के डिब्बे आपस में जोड़ने के उपरांत ही ट्रैक सामान्य हो पाया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पंजाब के गोविंदगढ़ में कोयला उतारने के बाद करीब 40 डिब्बों की खाली मालगाड़ी वापस मुरादाबाद लौट रही थी। सरसावा-कलानौर रेलवे स्टेशनों के बीच भिक्खनपुर रेलवे फाटक के समीप अचानक मालगाड़ी तीन टुकड़ों में बंट गई। अचानक हुए इस घटनाक्रम से मालगाड़ी के लोकोमोटिव(इंजन) का प्रेशर कम हो गया तथा आपातकालीन ब्रेक लग गए। लोको पायलट ने नीचे उतर कर देखा तथा रेलवे अधिकारियों को सूचना दी।

मेन ट्रैक पर हादसा होने के पश्चात रेलवे अधिकारियों ने आनन-फानन में इस ट्रैक पर आसपास के सभी स्टेशनों और कंट्रोल रूम को सूचना दी। एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि मालगाड़ी के एक खाली डब्बे का डाला (साइड का दरवाजा) खुला हुआ था जो संभवतः रेलवे ट्रैक के किनारे खड़े खंभे से टकरा गया। जिससे मालगाड़ी को तेज झटका लगा और मालगाड़ी तीन हिस्सो में बंट गई। एक हिस्सा लोकोमोटिव के पीछे पांच डिब्बों के साथ तथा दूसरा हिस्सा बीच में 10 डिब्बों के पीछे रह गया। मालगाड़ी के सभी हिस्सों को जोड़ने में करीब एक घंटे का समय लगा। बाद में उसे यहां से रवाना किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय