Thursday, June 27, 2024

मुज़फ्फरनगर में सरकारी ज़मीन से प्रशासन ने हटाया कब्ज़ा, भाकियू नेता मांगेराम त्यागी ने किया हंगामा, पुलिस ने किया बल प्रयोग

मुजफ्फरनगर। सरकारी जमीन पर अवैध अतिक्रमण को लेकर आज दोपहर मुजफ्फरनगर के पुरकाजी में जिला प्रशासन ने एक बड़ी कार्यवाही की। बुलडोजर, जेसीबी और पोकलेन मशीन द्वारा लगभग 68 दुकान और मकानों पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही करते हुए सरकारी काम में बाधा डालने वाले भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं पर भी बड़ी कार्यवाही की है।

मुजफ्फरनगर के पुरकाजी थाना क्षेत्र में उत्तराखंड राज्य को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 334 पर लोक निर्माण विभाग की जमीन पर भू माफियाओं द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर सरकारी जमीन पर रिहायशी मकान और दुकानों का निर्माण किया गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देश पर मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन लगातार सरकारी जमीन पर अवैध कब्जाधारियों पर कार्यवाही कर रहा है ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लिहाजा मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन ने पुरकाजी के लक्सर रोड पर सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले भू माफियाओं को 2 दिन पहले जमीन खाली करने की चेतावनी दी थी लेकिन बार-बार चेतावनी दिए जाने के बावजूद भू माफिया सरकारी जमीन खाली नहीं कर रहे थे इसलिए आज जिला प्रशासन की टीम भारी पुलिस फोर्स के साथ जेसीबी मशीन, बुलडोजर और पोकलेन मशीन को साथ लेकर लक्सर रोड पर अवैध अतिक्रमण को लेकर एक बड़ी कार्यवाही करते हुए सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बनाई गई दुकानों और मकानों को ध्वस्त करते हुए आगे बढ़ रही थी तभी भारतीय किसान यूनियन के किसान नेता मांगेराम त्यागी सैकड़ों समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचकर हंगामे बाजी करने लगे।

इस बीच भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई। जिला प्रशासन और पुरकाजी पुलिस ने बल प्रयोग कर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं को मौके से भगाया। जिला प्रशासन की इस बड़ी कार्रवाई को देखकर पुरकाजी क्षेत्र में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले भू माफियाओं के पसीने छूट गए और भू माफिया अपनी दुकान और मकान छोड़कर नौ दो ग्यारह हो गए।

एसडीएम सदर परमानंद झा ने जानकारी देते हुए बताया कि पुरकाजी क्षेत्र में लक्सर रोड पर राष्ट्रीय राजमार्ग 334 का निर्माण कार्य चल रहा है, जिस पर लोक निर्माण विभाग की सरकारी जमीन पर कुछ भू माफियाओं ने अवैध रूप से कब्जा किया हुआ था।  जिला प्रशासन लगातार भू माफियाओं को जमीन खाली करने की चेतावनी दे रहा था लेकिन सरकारी जमीन पर कब्जा करे बैठे भू माफिया जमीन खाली नहीं कर रहे थे इसलिए जिला प्रशासन ने आज बुलडोजर, जेसीबी और पोकलेन मशीन के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवैध रूप से कब्जा धारियों की संपत्तियों पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की है । कार्यवाही के दौरान भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने सरकारी काम में बाधा डालने की कोशिश की थी लेकिन पुलिस ने हल्का प्रयोग बल प्रयोग कर उन्हें वहां से भगा दिया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय