Saturday, May 11, 2024

कैराना में मिलावटी शेम्पू व डिटर्जेंट केमिकल तैयार करने वाली फैक्ट्री के खिलाफ भाकियू ने सौंपा ज्ञापन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कैराना। भारतीय किसान यूनियन (भानु) के प्रदेश सचिव एवं अधिवक्ताओं ने एसडीएम को ज्ञाप न सौपकर नगर की आर्यपुरी में स्थित अवैध रूप से प्रोडेक्ट तैयार करने की फ़ैक्टरी के खिलाफ ज्ञापन सौप कर कार्रवाई की मांग की है।

सोमवार को तहसील मुख्यालय पर भारतीय किसान यूनियन (भानू) के प्रदेश महासचिव इरफान तोमर ने अधिवक्ताओं के संग एसडीएम शिवप्रकाश यादव को ज्ञापन सौपते हुए कहा कि नगर की आर्यपुरी में स्थित हसन स्टील के निकट सुबहान नामक़ फ़ैक्टरी स्थित है। जिसमें अवैध रूप से सेम्पू व केमिकल तैयार करने का आरोप लगाया। वही कहा कि फैक्टरी के दूषित पानी व अवैध केमिलक व प्रोडक्ट से लोगों में संक्रमक रोग फैलने की आशंका जताई गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि पूर्व में भी फैक्टरी के खिलाफ शिकायत कर कार्रवाई करने की मांग की थी। उन्होंने एसडीएम से तत्काल फ़ैक्टरी की जांच कर संचालक के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की गई है। इस दौरान अधिवक्ता महेंद्र सिंह, मनीष कौशिक व अनुज रावल आदि मौजूद रहें।

अवैध तेल निर्मित करने का आरोप

सूत्रों के अनुसार फैक्टरी में आंवला तेल निर्मित करने के साथ हाईवे पर स्थित होटलों एवं अन्य गोपनीय स्थानों पर चोरी छिपे प्रोडक्ट उतरवाने का खेल भी संचालक द्वारा जारी है।

नगर में चर्चा है कि आखिर चंद दिनों में कैसे बना लखपति

फ़ैक्टरी संचलक चंद दिनों में अवैध कार्यों करने पर लग्जरी गाड़ियों व आलीशान मकान व इंडस्ट्रीज एरिया व मुख्य मार्ग पर प्लाट का स्वामी बन बैठा है। आर्यपुरी के लोगों में चर्चा है कि इस फ़ैक्टरी में तो अवैध कार्य का संचालन जारी है ही। इसके पीछे भी अन्य गैर कानूनी कार्यों में संलिप्त बताया जा रहा है।

सेटिंग गेटिंग के जरिये संचालित की जा रही है फैक्टरी

सूत्रों के अनुसार सभी महकमों में संचालक की मजबूत सेटिंग होने के कारण यह कार्य संचालित किया जारहा है। जिस कारण अधिकारियों की पैनी नजरों इस ओर नहीं हुई है।

इन्होंने कहा

जल्द फ़ैक्टरी पर लगे आरोपों की स्वयं पहुँचकर जांच की जाएगी। खमिया मिलने पर सख्त कार्रवाई की जायगी।

शिवप्रकाश यादव, एसडीएम कैराना

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय