Friday, September 20, 2024

भारत बंद: पूर्णिया में चौराहों को टायर जला किया जाम ,सैकड़ो मरीज हैं फंसे हुए

पूर्णिया। पूर्णिया में भारत बंद के दौरान बुधवार काे कई जगह चौराहों को जाम कर दिया गया है। पूर्णिया के आर एन साह चौक ,आस्था मंदिर, पंचमुखी हनुमान मंदिर, लाइन बाजार, पॉलिटेक्निक चौक इत्यादि जगहों पर आवाजाही साफ ठप है।हड़तालियों द्वारा पंचमुखी हनुमान मंदिर के चारों तरफ जाने वाली सड़कों पर हर ओर दर्जनों टायर जलाकर गाड़ियों को रोक दिया गया है।

पंचमुखी मंदिर के पास जहां पर दर्जनों टायर जलाकर रास्ता को जाम किया गया है। वही ठीक सामने पूर्णिया एसडीओ का आवास है परंतु वहां से भी कोई कार्रवाई की बात नहीं है बल्कि एसडीओ आवास में शांति छाई हुई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पंचमुखी चौराहे से मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर डीएम और एसपी का आवास है। बगल में ही खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री लेसी सिंह का भी आवास है। डीएम एसपी आवास के बाहर तो पुलिस ड्यूटी है परंतु शहर में अन्य जगह पुलिस लगभग नदारद है। इतने बड़े अधिकारियों के आवास नजदीक होने के बावजूद पास में ही धुएं का गुब्बार छाया हुआ है। सड़क को चारों तरफ गाड़ियों को आरा तिरछा लगाकर एवं बांस तथा बल्लियों एवं ट्रैफिक पुलिस के द्वारा रखे गए बैरिकेडिंग से घेर कर सड़क को जाम कर दिया गया है। चारों तरफ गाड़ियों की जाम लगी हुई है।

लाइन बाजार मेडिकल का एरिया है और दूर दराज से मरीज यहां दिखाने आते हैं परंतु सभी पैदल चलने को मजबूर हैं और किसी तरह अस्पताल पहुंच रहे हैं। बहुत सारे मरीजों को अथवा जिन्हें शहर में काम है उन्हें वापस लौटना पड़ रहा है। कहीं कहीं सुबह 7:00 से ही जाम लगा दिया गया है जिसके कारण हजारों लोग जाम में फंसे हुए हैं। हालांकि अन्य कई इलाके फ्री हैं जहां पर हड़ताली हुड़दंग नहीं है।

पुलिस की कुछ ही गाड़ियां सड़कों पर दिख रही है। पूर्णिया पुलिस द्वारा जाम को हटाने अथवा आम लोगों के सुविधा के लिए कुछ भी करने का प्रयास नहीं किया जा रहा है। कई जगह ऑटो चालकों को मारने पीटने की भी सूचना आई है। आम जनता जो पैदल ही सड़कों पर अपने गंतव्य की ओर जा रहे हैं उन लोगों ने कहा कि हम लोगों को प्रशासन का मदद मिलना चाहिए और किसी तरह से सुविधा प्रदान करनी चाहिए जिससे हम लोग अपने मरीज को लेकर अस्पताल जा सकें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय