Monday, May 6, 2024

राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा,संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में लगी आग,एक मरीज की मौत, दो झुलसे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा हुआ है। जहा संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई है। ये आग अस्पताल के ओपीडी में लगी। भीषण आग में दो लोग बुरी तरह से झुलस गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। और एक मरीज की मौत हो गई है।

आपको बता दें कि पीजीआई अस्पताल में वेंटिलेटर फट गया था जिसकी वजह से ये हादसा हुआ। आग की लपटें दूर-दूर तक फैलने लगी। आग इतनी तेज थी कि आसपास के कमरों को भी अपनी चपेट में ले लिया। उधर घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। आग कितना तेज थी इस बात का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की छह गाड़ियों को लगाया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

फिलहाल आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत की जा रही है। वहीं चारों तरफ काफी ज्यादा धुंआ फैला हुआ है, ऐसे में लोगों को सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही है। वहीं आग लगने के बाद सतर्कता बरतते हुए पूरे अस्पताल को खाली करा लिया गया है। अस्पताल में भर्ती मरीजों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचा दिया गया है। अस्पताल के आस-पास लोगों की भीड़ जमा हो गई। आग लगने से अस्पताल का काफी ज्यादा नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। कमरों के फर्नीचर, कागजात भी जलने की आशंका है।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जांच के आदेश दिए। प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा को मौके पर भेजा गया। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए। साथ ही डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि घटना की जांच होगी, दोषियों पर एक्शन लेंगे। पीजीआई अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से बड़ा हादसा हुआ।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय