Wednesday, May 29, 2024

तमिलनाडु में पत्थर खदान में बड़ा धमाका, चार की मौत, आठ घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

विरुधुनगर।  तमिलनाडु के दक्षिणी जिले के विरुधुनगर में बुधवार को एक निजी नीली धातु खदान के स्टोर रूम में बड़ा विस्फोट होने के कारण चार श्रमिकों की मौत हो गई और अन्य आठ गंभीर रूप से घायल हो गए।
पुलिस ने कहा कि विस्फोट करियापट्टी के पास आवियूर गांव में हुआ जब श्रमिकों का एक समूह जिलेटिन की छड़ें और डेटोनेटर जैसे विस्फोटकों को एक लोड वैन से स्टोर रूम में उतार रहे थे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है क्योंकि शव इतने क्षत-विक्षत हो गए हैं कि उनकी पहचान करना मुश्किल हो गया है।

 

तमिलनाडु अग्निशमन एवं बचाव सेवा विभाग और बम जांच एवं निपटान दस्ते (बीडीडीएस) के कर्मी बचाव अभियान बिना फटे विस्फोटकों को हटाने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गये हैं। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि आसपास के गांवों के लोगों ने हल्के झटके महसूस करने की शिकायत की और कुछ घरों की दीवारों में दरारें भी आ गईं। आवियुर गांव के निवासियों ने खदान को तत्काल बंद करने की मांग को लेकर व्यस्त मदुरै-थूथुकुडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रदर्शन कर रहे है।

 

वरिष्ठ पुलिस और राजस्व अधिकारियों ने ग्रामीणों को किसी तरह समझाबुझा कर शांत किया तथा उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया जिसके बाद ग्रामीणों ने अपना विरोध प्रदर्शन वापस ले लिया और राजमार्ग से हट गए।
विरुधुनगर जिलाधिकारी वी.पी.जयसीलन और पुलिस अधीक्षक के फिरोज खान ने घटनास्थल का दौरा किया और जांच की। घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस की ओर से आगे की जांच जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय