Friday, May 3, 2024

बिहार में बड़ी सियासी हलचल, JDU राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से ललन सिंह का इस्तीफा, CM नीतीश संभालेंगे कमान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना। बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहा जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ललन सिंह राष्ट्रीय परिषद की बैठक से पहले इस्तीफा दे दिया है। ललन सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से मुक्त किए जाने का आग्रह किया था।

जानकारी के मुताबिक इस इस्तीफे पर मुहर दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लगेगी और इसका औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है। ललन सिंह के इस्तीफा देने बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी की 29 दिसंबर की बैठक में सीएम खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकते हैं। सीएम नीतीश कुमार खुद अध्यक्ष न बनकर अपने किसी करीबी को यह पद दे सकते हैं। हालांकि, यह जानकारी भी सामने आ रही है कि नीतीश कुमार ने लोक सभा चुनाव तक बने रहने का आग्रह किया था, लेकिन ललन सिंह पद छोड़ने पर अड़े हुए थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि हाल के दिनों में सियासी गलियारों में यही चर्चा चलती रही है कि ललन सिंह की लालू यादव के साथ करीबी बढ़ने से नीतीश कुमार नाराज हैं। ऐसे में सीएम नीतीश कुमार कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। अब सूत्रों से खबर है कि ललन सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे के बाद जेडीयू में 2 संभावनाएं बनती दिख रही हैं। पार्टी में किसी भी तरह की टूट से बचने के लिए या तो नीतीश खुद पार्टी अध्यक्ष बन सकते हैं। वहीं, दूसरी संभावना ये है कि नीतीश किसी ऐसे अन्य नेता को भी पार्टी पार्टी अध्यक्ष नियुक्त कर सकते हैं जो उनका विश्वासपात्र हो। फिलहाल बिहार की सत्ताधारी पार्टी में चल रहे इस बड़े सियासी घटनाक्रम पर 29 दिसंबर को पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में पूरी तस्वीर साफ हो सकती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय