Thursday, May 9, 2024

बिहार भाजपा का 13 जुलाई को विधानसभा मार्च, सरकार से 10 लाख रोजगार पर मांगेगी जवाब

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना। भाजपा 13 जुलाई को विधानसभा मार्च करेगी। यह मार्च गांधी मैदान से शुरू होकर विधानसभा पहुंचेगा। मार्च में भाजपा के विधायक, विधान पार्षद, पदाधिकारी सहित कार्यकर्ता भी शामिल रहेंगे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने शनिवार को घोषणा करते हुए कहा कि इस मार्च के जरिए सरकार से 10 लाख लोगों को नौकरी देने पर जवाब मांगा जाएगा। भाजपा प्रदेश कार्यालय में एक प्रेस वार्ता में सम्राट चौधरी ने कहा कि विधानसभा का मानसून सत्र 10 से 14 जुलाई तक है। राज्य में समस्याओं के अंबार के बीच सत्र छोटा होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि मार्च के जरिए भाजपा, नीतीश सरकार से 10 लाख लोगों को नौकरी देने के मामले में जवाब मांगेगी तथा सरकार से यह भी पूछेगी- नौकरी आखिर कब देगी। इस मार्च से सरकार से सीटीईटी, एसटीईटी पास अभ्यर्थियों को बिना परीक्षा लिए नियुक्ति करने और नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दिए जाने की मांग, वित्त रहित महाविद्यालयों को राशि भुगतान करने की भी मांग की जाएगी।

उन्होंने कहा कि ऐसे कॉलेजों में 4 सालों से भुगतान नहीं हुआ है। विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी ने कहा कि राज्य में आज कानून का राज समाप्त हो गया है। इस राज्य में कोई सुरक्षित नहीं है और सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है।

उन्होंने कहा कि सुल्तानगंज में 1710 करोड़ की लागत से बन रहा पुल पानी में बह गया। लेकिन, अब तक एक एफआईआर तक दर्ज नहीं हुई है। इस पुल का टेंडर 38 प्रतिशत नीचे पर दिया गया था और अब तक 1410 करोड़ का भुगतान हो चुका है। इससे साफ है कि सरकार की भी भ्रष्टाचार में संलिप्तता है। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और महागठबंधन को जिम्मेदार बताया।

एक प्रश्न के उत्तर में सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार जी डर गए हैं। उन्हें मालूम है कि जनता उनके पास से जा चुकी है, अब उन्हें इसका डर सता रहा है कि कहीं अब जो एमएलए भी साथ हैं वह भी चले नहीं जाए। इस कारण उनसे मिल रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय