Tuesday, May 21, 2024

बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव साइकिल से पहुंचे सचिवालय, कहा- सपने में आए थे मुलायम सिंह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना। बिहार सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव अलग स्टाइल में नजर आए। तेज प्रताप यादव साइकिल चलाने के पीछे की वजह बताई।

मंत्री ने कहा कि नेताजी मुलायम सिंह यादव मेरे सपने में आए थे। उन्होंने मुझे घड़ी दी। मैं जब रोने लगा तो वे भी रोने लगे। नेताजी ने मेरे साथ साइकिल चलाई। इसके बाद मेरे मन में आया कि साइकिल से दफ्तर जाऊं। इससे पर्यावरण भी बचेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

तेज प्रताप यादव ने राबड़ी आवास से विभागीय कार्यालय अरण्य भवन तक करीब एक किलोमीटर की दूरी साइकिल चलाकर तय की। फिर साइकिल से ही आवास पर वापस लौटे।

तेज प्रताप यादव ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए सभी को हफ्ते में एक दिन साइकिल चलाने की जरूरत है। तेज प्रताप यादव ने ट्वीट करके बताया कि सपने में आए मुलायम सिंह के साथ क्या-क्या बातचीत हुई।

मंत्री और लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने कहा- मैं सपने में वृंदावन जा रहा था। रास्ते में नेताजी का सैफई गांव पड़ा, तो सोचा कि एक बार वहां घूम लेता हूं। जब वहां पहुंचा तो देखा कि नेताजी कुछ नेताओं के साथ बैठे हुए थे, उन्होंने जब मुझे देखा तो कहा कि अरे तेजप्रताप तुम यहां, उसके बाद हमने कहा कि पूरा गांव आपका घूमना चाहते हैं और साइकिल से ही घूमना चाहते हैं।

तब उन्होंने दो साइकिल मंगवाई। वे और मैं साथ में साइकिल चला रहे थे। उसके बाद घूमते समय किसी महिला ने नेताजी को अपनी समस्या बताई। महिला ने पूछा कि यह आपके साथ कौन है तो उन्होंने कहा कि यह तेजप्रताप जी हैं। यह बिहार से आए हैं। इसके बाद वहां पर नेताजी के साथ मैंने शादी का फंक्शन अटेंड किया। वहां पर भी लोग उनको साइकिल के साथ देख कर चौंक गए।

मंत्री ने कहा कि मेरी नेताजी से पॉलिटिकल बातें हुईं। उन्होंने मुझे कहा कि आप डिपार्टमेंट संभाल रहे हैं, आप आगे बढ़ गए। आपको मेरा आशीर्वाद है। आप बहुत ऊंचाई तक जाइए। इसके बाद उन्होंने मुझे अपनी घड़ी भी दी। घड़ी लेने के बाद मैं भावुक हो गया और मैंने उनसे आशीर्वाद लिया।

मैं रोने लगा तो नेताजी भी मेरे साथ रोने लगे। मैंने कहा कि नेताजी आप हम सभी को छोड़ कर चले गए हैं। नेता जी ने कहा कि मैं छोड़कर आप लोगों को कहीं गया नहीं हूं। आप ही लोगों के बीच में हूं।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय