Wednesday, June 26, 2024

24 जून से मेरठ से साहिबाबाद तक चलेगी नमो भारत ट्रेन

मेरठ। मेरठ साउथ से मोदीनगर नॉर्थ तक ट्रेन का रोज सुबह छह बजे से रात 10 बजे तक संचालन हो रहा है। ट्रेन मोदीनगर में यात्रियों को उतारकर मेरठ साउथ स्टेशन तक दौड़ रही है। हर पंद्रह मिनट में मेरठ साउथ से साहिबाबाद तक ट्रेन चल रही है। लोगों के लिए नमो भारत रैपिड ट्रेन को 24 जून से चलाने की तैयारी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ट्रेन को हरी झंडी दिखाने आ सकते हैं। इसके बाद टिकट लेकर कीजिए अपनी नमो भारत ट्रेन में सफर। मेरठ साउथ स्टेशन बनकर तैयार हो चुका है।

 

यह स्टेशन मेरठ के बॉर्डर पर है, जिसके चलते मोहिउद्दीनपुर, भूड़बराल, बहादुर, अमीनगर, छज्जुपूर, खरखौदा और कादराबाद समेत आसपास के अन्य इलाकों में रहने वाले लोगों समेत मेरठ से दिल्ली के बीच सफर करने वाले आठ लाख लोगों को इस ट्रेन का फायदा मिलने जा रहा है। रैपिड ट्रेन के चलने से मेरठ-गाजियाबाद और दिल्ली के बीच कारोबार बढ़ने के आसार हैं। ट्रेन के रूटों पर आने वाली प्रॉपर्टी के दामों में भी इजाफा होना तय है। एनसीआरटीसी की ओर से रैपिड कॉरिडोर के दिल्ली रोड और रुड़की रोड का जोनल प्लान का डिमांड सर्वे हो चुका है। अब इसे लागू करने की तैयारी है।

 

मेरठ मेट्रो कॉरिडोर की लंबाई 23 किमी है, जिसमें 18 किमी का हिस्सा एलिवेटेड है और 5 किमी का सेक्शन भूमिगत है। मेरठ में कुल 13 स्टेशन हैं, जिनमें से 9 स्टेशन एलिवेटेड और 3 स्टेशन भूमिगत स्टेशन हैं। एक स्टेशन (डिपो स्टेशन) ग्राउंड लेवल पर होगा।

 

स्टेशन प्रभारी सिद्धार्थ कुमार सिंह व अवर अभियंता रितेश सोलंकी का कहना है कि ‘आरआरटीएस कनेक्ट’ एप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर टिकट बुक कर सकते हैं। इसमें रूट के साथ ही किराए व यात्रा की जानकारी मिलेगी। इसके अलावा यूपीआई, गूगल पे आदि डिजिटल मोड में भी टिकट की धनराशि का भुगतान किया जा सकता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय