Sunday, April 28, 2024

मुज़फ्फरनगर में बिंदल पेपर में दूसरे दिन भी नहीं बुझी पूरी तरह आग, 150 करोड़ से ज़्यादा का हुआ नुकसान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर । जनपद के प्रमुख औद्योगिक घराने बिंदल परिवार की बिंदल पेपर मिल में लगी भीषण आग दूसरे दिन भी काबू में नहीं आ सकी है। इस आग की घटना में अब तक लगभग डेढ़ सौ करोड रूपये का आर्थिक नुकसान हो चुका है, जिसमें बड़ी संख्या में तैयार कागज व महंगी मशीने शामिल है।

आग बुझाने के लिये मुजफ्फरनगर, मेरठ, नोएडा से दमकल विभाग की बडी-बडी गाडियां मौके पर लगी हुई है, लेकिन आग पूरी तरह नहीं बुझ सकी है। बिंदल पेपर मिल में आग लगने की सूचना के बाद कल से ही बडी संख्या में लोग वहां पहुंच रहे है, जिनमें औद्योगिक घराने व राजनीतिक घराने के लोग शामिल है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आज उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री कपिल देव अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल समेत अनेक लोग बिंदल पेपर मिल पहुंचे और मिल के मालिक राकेश बिंदल को ढांढस बधाया। बिंदल परिवार के मयंक बिंदल सोंटी ने बताया किआग बुझाने के लिये  फायर टैंडर की 17 गाडियां व टैंकर लगे हुए है, जबकि नोएडा से भी दो गाडियां आई हुई है, जो 32 फुट आग पर काबू पाने में सक्षम है।

उन्होंने बताया कि पेपर मिल में लगी आग से अब तक लगभग  डेढ़ सौ करोड रूपये के नुकसान का आंकलन हुआ है। अभी भी आग पूरी तरह से नहीं बुझ सकी है। गोदाम में कागज की बडी-बडी रील है, जिन्हें जेसीबी की मदद से बाहर निकाला जा रहा है और फिर पानी डालकर आग बुझाई जा रही है, जब आग पर पूरी तरह काबू पा लिया जायेगा, तभी आग से हुए नुकसान का सही पता चल पायेगा।

बिंदल पेपर मिल में लगी आग की घटना को लेकर जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने जांच बैठा दी है और जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आग के कारणों का पता चल पायेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय